Virat Kohli

Virat Kohli: 2023 विराट कोहली के लिए खुशियां लेकर आया हैं। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने इस साल अब तक खेले गए चार वनडे मैचों में दो शतक लगाए हैं। नए साल के इस पहले मैच में उन्होंने 10 जनवरी को गुवाहाटी में श्रीलंका के खिलाफ 87 गेंदों में 113 रन बनाए और फिर 15 जनवरी को तिरुवनंतपुरम में तीसरे वनडे में 110 गेंदों पर नाबाद 166 रन बनाए।

सेंचुरी से ही खत्म हुआ था 2022-

विराट ने 10 दिसंबर को बांग्लादेश के खिलाफ शतक के साथ 2022 का अंत किया और वहीं से नए साल की शुरुआत की। विराट की फार्म की चर्चा दुनिया भर में हो रही है, लेकिन इस सब के बीच, एक पाकिस्तानी पत्रकार ने कोहली का यह कहते हुए मज़ाक उड़ाने की कोशिश की कि वह केवल तभी स्कोर करता है जब कोई दबाव नहीं होता है।

पाकिस्तानी पत्रकार फरीद खान ने किया था ट्वीट-

हालांकि, इससे पहले कि कोई भारतीय उनकी टिप्पणी पर ध्यान देता, एक पाकिस्तानी बल्लेबाज ने पहल की और उन्हें इसके लिए फटकार लगाई। पाकिस्तानी पत्रकार फरीद खान ने 15 जनवरी को भारत-श्रीलंका के तीसरे वनडे के दौरान ट्वीट किया था।

ट्वीट में लिखी ये बात-

उन्होंने लिखा, “विराट कोहली अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन तब करते हैं, जब कोई दबाव नहीं होता है और बल्लेबाजी के लिए स्थिति अच्छी होती है। इस तरह के मैचों में आत्मविश्वास और फॉर्म हासिल करने में कोई बुराई नहीं है, भारत को टेस्ट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है, ऑस्ट्रेलिया भी आ रहा है।” #INDvSL, ”

सोहैब मकसूद ने लगाई फटकार-

जब पाकिस्तानी बल्लेबाज सोहैब मकसूद ने ट्वीट देखा, तो उन्होंने तुरंत पत्रकार को फटकार लगाई और उसे बताया कि उसे बड़ा होने की जरूरत है। मकसूद ने जवाब दिया, “क्या आपको यकीन है कि वह केवल तभी सर्वश्रेष्ठ होता है जब कोई दबाव नहीं होता है। दो गलतियां एक को सही नहीं बनाती हैं।”

हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में श्रीलंका के खिलाफ दो शानदार पारियां खेलने के बाद, विराट ने अब तक 50 ओवरों के मैचों में 46 शतक बनाए हैं और सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों के रिकॉर्ड को तोड़ने के लिए सिर्फ चार और की जरूरत है। चूंकि भारत को इस साल कई एकदिवसीय मैच खेलने हैं, इसलिए प्रशंसकों को उम्मीद होगी कि विराट जल्द ही सचिन को पीछे छोड़ देंगे और 50 एकदिवसीय शतक बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।