Pakistan vs New Zealand : कॉनवे के शतक से जीता न्यूजीलैंड, सीरीज 1-1 से बराबर

बाबर का अर्धशतक, पर टीम को नहीं जिता सके

Pakistan vs New Zealand
Pakistan vs New Zealand

कराची । पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला बुधवार को खेला गया। मैच में न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराकर सीरीज में बराबरी हासिल कर ली है। पहला वन डे मुकाबला पाकिस्तान ने जीता था। दूसरे वन डे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने ड्वेन कॉनवे के शतक की मदद से 261 रनों का स्कोर खड़ा किया। 262 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम मात्र 182 रनों पर सिमट गई और 79 रनों से मैच गंवा दिया।

कॉनवे का शतक

कराची में बुधवार को खेले गए इस मुकाबले में कीवी टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। न्यूजीलैंड ने 49.5 ओवर में 261 रन बनाए। टीम के लिए ड्वेन कॉनवे ने 92 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और एक छक्का लगाया।

2 रन पर गंवाया पहला विकेट

पहले खेलने उतरी न्यूजीलैंड ने 2 रन पर पहला विकेट गंवा दिया था। ओपनर फिन एलेन 1 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें नसीम शाह ने विकेटकीपर मोहम्मद नवाज के हाथों कैच कराया।

Pakistan vs New Zealand : शाह, रिजवान और बाबर ने दिलाई पाकिस्तान को जीत, न्यूजीलैंड सीरीज में 1-0 से पिछड़ा

कॉन्वे-विलियमसन ने संभाली पारी

पहला विकेट जल्दी गंवाने के बाद ओपनर ड्वेन कॉन्वे और कप्तान केन विलियमसन ने पारी संभाली। कॉन्वे ने अपने वनडे करियर का चौथा शतक जमाया। जबकि केन विलियमसन 85 रन बनाकर आउट हुए। दोनों के बीच 175 गेंदों पर 181 रनों की पार्टनरशिप हुई।

नवाज ने चटकाए 4 विकेट

पाकिस्तानी गेंदबाज मोहम्मद नवाज को चार सफलताएं मिलीं। नसीम शाह को तीन विकेट मिले। हारिस रउफ और उस्मा मीर ने एक-एक विकेट हासिल किया।

बाबर का अर्धशतक, पर टीम को नहीं जिता सके

पाकिस्तान की ओर से कप्तान बाबर आजम ने 79 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। क्योंकि उन्हें किसी और बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। बाबर के अलावा मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 28 रन बनाए।

टिम साउदी और ईश सोढी को दो-दो विकेट

गेंदबाजी में कीवी टीम की ओर से टिम साउदी और ईश सोढ़ी ने दो-दो विकेट लिए। फर्ग्युसन, सेंटनर, ब्रेसवेल और फिलिप्स को एक-एक विकेट मिला।