Pakistan vs New Zealand : जमान के शतक पर भारी, विलियम्सन और फिलिप्स की पारी, मैच और सीरीज दोनों पर कीवियों का कब्जा

विलियम्सन और फिलिप्स ने लगाए अर्द्धशतक

Pakistan vs New Zealand
Pakistan vs New Zealand

कराची । पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई तीन मैचों की वन डे सीरीज के तीसरे और आखिरी वन डे में जीत दर्ज करते हुए न्यूजीलैंड ने तीन मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा जमा लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने फखर जमान के शतक और मोहम्मद रिजवान के अर्द्धशतक की मदद से 280 रनों का स्कोर खड़ा किया था। न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में 8 विकेट खोकर 281 रन बना लिए। इस तरह मैच और सीरीज दोनों पर न्यूजीलैंड ने कब्जा कर लिया।

विलियम्सन और फिलिप्स ने लगाए अर्द्धशतक

न्यूजीलैंड के लिए कप्तान केन विलियमसन और ग्लेन फिलिप्स ने अर्द्धशतक लगाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही थी। फिन एलन सिर्फ 25 रन बनाकर आउट हो गए और 43 रन के स्कोर पर टीम को पहला झटका लग गया। हालांकि तीन नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे केन विलियमसन ने डेवोन कॉन्वे के साथ मिलकर पारी को संभाला न्यूजीलैंड के स्कोर के 100 रनों के पार पहुंचाया। इस बीच दोनों ही बल्लेबाजों ने अपना अर्धशतक पूरा किया।

Pakistan vs New Zealand : कॉनवे के शतक से जीता न्यूजीलैंड, सीरीज 1-1 से बराबर

कॉन्वे ने बनाए 52 रन

कॉन्वे मैच में 65 गेंद में 52 रन बनाकर आउट हुए जबकि कप्तान केन विलियमसन 68 गेंद में 53 रनों के बाद अपनी पारी को आगे नहीं बढ़ा पाए। इन दोनों के आउट होने के बाद पाकिस्तान को वापसी का एक मौका मिल गया था लेकिन कीवी बल्लेबाजों के बीच छोटी-छोटी साझेदारियों पाकिस्तान के अरमानों पर पानी फेरते चले गए।

ग्लेन फिलिप्स ने 42 गेंदों पर ठोके 63 रन

इस बीच ग्लेन फिलिप्स ने अपने पैर जमा लिए। लगातार गिर रहे विकेट के बीच ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करना जारी रखा और अंत तक बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंद में 42 गेंद में 63 रनों की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने चार चौके और चार बेहतरीन छक्के भी लगाए। इस तरह फिलिप्स ने अंतिम ओवरों में बिना किसी जोखिम को टीम को जीत दिला दी।

Pakistan vs New Zealand : शाह, रिजवान और बाबर ने दिलाई पाकिस्तान को जीत, न्यूजीलैंड सीरीज में 1-0 से पिछड़ा

फखर जमां शतक हुआ बेकार

इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम के लिए ओपनर बल्लेबाज बल्लेबाज फकर जमां ने 122 गेंद में 101 रनों की पारी खेली लेकिन टॉप ऑर्डर में शान मसूद और कप्तान बाबर आजम ने टीम को निराश किया। हालांकि मोहम्मद रिजवान ने एक फिर से सफेद गेंद में अपने फॉर्म को साबित करते हुए 74 गेंद में 77 रनों की पारी खेली। रिजवान ने अपनी इस पारी में 6 चौके लगाए।

आगा सलमान ने खली 45 रनों की पारी

इसके अलावा आगा सलमान ने 45 रनों की पारी खेली जबकि हारिस सोहेल ने 22 रनों का योगदान। इन दोनों के बाद और कोई भी बल्लेबाज पाकिस्तान के दहाई का आंकड़ा पार नहीं सका। इस कारण टीम 300 रन के आंकड़े को पार नहीं कर सकी। पाकिस्तान के लिए मोहम्मद वसीम जूनियर और आगा सलमान ने 2-2 और उस्मा मीर और मोहम्मद नवाज 1-1 विकेट लिए।