New Zealand tour of India : सेंटनर करेंगे भारत के खिलाफ टी-20 टीम की कप्तानी, ऐसा रहा है रिकॉर्ड

18 जनवरी से शुरू होगा भारत दौरा

New Zealand tour of India
New Zealand tour of India

वेलिंगटन । न्यूजीलैंड की टीम इस समय पाकिस्तान के दौरे पर है। इसके बाद टीम को भारत का दौरा करना है। न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ टी-20 सीरीज की टीम घोषित कर दी है। लिमिटेड ओवर्स के कप्तान केन विलियमसन और टेस्ट कप्तान टिम साउदी सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे।

लेफ्ट आर्म स्पिनर मिचेल सैंटनर दोनों की गैरमौजदूगी में कप्तानी करेंगे। 3 टी-20 मैचों की सीरीज 27 जनवरी से शुरू होगी। विलियमसन और साउदी भारत के खिलाफ वनडे सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे। वनडे सीरीज 18 जनवरी से शुरू होगी। वहीं, भारत ने अब तक न्यूजीलैंड सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान नहीं किया है।

4 प्रमुख खिलाड़ी टीम में नहीं

न्यूजीलैंड ने 4 प्रमुख प्लेयर्स को टीम में शामिल नहीं किया है। विलियमसन, साउदी के अलावा, ट्रेंट बोल्ट और जिमी नीशाम भी टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इनके अलावा मार्टिन गप्टिल को टीम से बाहर किया गया है। काइल जेमिसन, मैट हेनरी, एडम मिल्न और बेन सीयर्स इंजरी के चलते सिलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे। सैंटनर की कप्तानी में न्यूजीलैंड ने 10 टी-20 खेले हैं। 8 में जीत मिली, एक हारा और एक मैच बेनतीजा रहा।

बेंजामिन लिस्टर को पहली बार मिली जगह

15 प्लेयर्स के स्क्वॉड में लेफ्ट आर्म पेसर बेंजामिन लिस्टर को पहली बार जगह मिली है। वहीं, पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज में डेब्यू करने वाले हेनरी शिपले को भी टी-20 टीम में शामिल किया गया है। प्रमुख प्लेयर्स के बिना उतर रही न्यूजीलैंड के लिए दोनों ही प्लेयर्स टी-20 डेब्यू कर सकते हैं।

India vs Sri Lanka : श्रीलंका का शर्मनाक रिकॉर्ड, कुलदीप ने ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

18 जनवरी से शुरू होगा भारत दौरा

न्यूजीलैंड टीम 18 जनवरी से भारत में 3 वनडे और 3 टी-20 की सीरीज खेलेगी। 18, 21 और 24 जनवरी को 3 वनडे खेले जाएंगे। वहीं, 27 और 29 जनवरी को 2 टी-20 और एक फरवरी को तीसरा मैच होगा।

वनडे की टीम पहले ही घोषित

न्यूजीलैंड ने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज की टीम पहले ही जारी कर दी थी। विलियमसन, साउदी समेत हेड कोच गैर स्टेड और बॉलिंग कोच शेन जर्गनसन भी भारत नहीं आएंगे। पाकिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले के बाद चारों ही न्यूजीलैंड लौट जाएंगे। वनडे टीम की कप्तानी विकेटकीपर टॉम लैथम करेंगे।

न्यूजीलैंड का टी-20 स्क्वॉड

मिचेल सैंटनर (कप्तान), फिन एलन, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमेन, डेन क्लीवर, डेवोन कॉन्वे, जेकब डफी, लॉकी फर्ग्यूसन, बेन लिस्टर, डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, माइकल रिपन, हेनरी शिपले, ईश सोढी और ब्लेयर टिकनेर।