India vs Sri Lanka : भारत ने टॉस जीता, पहले गेंदबाजी का फैसला, राहुल त्रिपाठी करेंगे डेब्यू

हर्षल पटेल की जगह अर्शदीप सिंह की वापसी

India vs Sri Lanka
India vs Sri Lanka

पुणे । भारत और श्रीलंका के मध्य खेले जाने वाले दूसरे टी-20 मैच में हार्दिक पंडृया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया मैच जीतने के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में अजेय बढ़त लेना चाहेगी। भारत दूसरा मैच जीतता है तो दो या अधिक मैचों की सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ यह पांचवीं सीरीज जीत होगी। टीम से हर्षल पटेल की जगह अर्शदीप सिंह की वापसी हुई है, वहीं चोटिल संजू सैमसन की जगह राहुल त्रिपाठी भारत के लिए डेब्यू करने जा रहे हैं।

टी-20 में दोनों देशों के बीच दो या अधिक मैचों की यह छठी सीरीज है। इनमें भारत ने चार में जीत दर्ज की है, जबकि एक सीरीज ड्रॉ रही। वहीं, तीन बार भारत और श्रीलंका के बीच एक-एक मैच हुआ है। इनमें भारत जीता है।

हार्दिक पांड्या की शानदार कप्तानी

इसके साथ ही हार्दिक पांड्या की कप्तानी में भारत की यह लगातार तीसरी सीरीज जीत होगी। इससे पहले पांड्या की कप्तानी में पिछले वर्ष आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की सीरीज 2-0 से और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 1-0 से जीती थी।

भारत : ईशान किशन, शुभमन गिल, सूर्यकुमार यादव, राहुल त्रिपाठी, हार्दिक पंड्या (कप्तान), दीपक हुड्डा, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, उमरान मलिक, शिवम मावी।

श्रीलंका : पाथुम निसांका, कुशल मेंडिस, भानुका राजपक्षे, चरिथ असलंका, धनंजय डिसिल्वा, वानिंदु हसरंगा, दासुन शनाका (कप्तान), महेश तीक्ष्णा, चमिका करुणारत्ने, दिलशान मदुशंका, कसुन रजिता।