India vs New Zealand : मैच से एक दिन पहले भारत को झटका, अय्यर हुए सीरीज से बाहर

इंजरी के कारण बाहर हुए अय्यर

India vs New Zealand
India vs New Zealand

हैदराबाद । भारतीय टीम बुधवार से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलने के लिए मैदान में उतरने वाली है। मैच से एक दिन पहले ही टीम इंडिया को झटका लगा है। टीम इंडिया का एक खिलाड़ी चोट के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गया है।

इंजरी के कारण बाहर हुए अय्यर

मध्यक्रम के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ कल से शुरू हो रही तीन मैच की वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। साल 2022 में श्रेयस भारतीय टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे। मगर पीठ की इंजरी उन्हें भारी पड़ गई। बीसीसीआई ने मंगलवार की दोपहर इस बात की जानकारी दी। मध्यप्रदेश के बल्लेबाज रजत पाटीदार को श्रेयस अय्यर का रिप्लेसमेंट बनाया गया है।

India vs New Zealand : रोहित के निशाने पर धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, बस एक शॉट की है दूरी

एनसीए में बिताएंगे समय

अय्यर की चोट कितनी गहरी है, इससे उबरने में कितना वक्त लगेगा, इस बारे में फिलहाल पता नहीं लगा पाया है। अब वह अपने रिहेब के लिए बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाएंगे। फिलहाल जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा भी चोटिल होकर टीम से बाहर चल रहे हैं। सड़क हादसे में घायल ऋषभ पंत तो पूरे साल एक्शन से दूर रहेंगे। इससे पहले रोहित शर्मा, दीपक चाहर अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी भी खराब फिटनेस के चलते अंदर-बाहर होते रहे हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच की वनडे सीरीज का पहला मैच हैदराबाद, दूसरा रायपुर तो तीसरा और आखिरी इंदौर में खेला जाएगा।

न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत की अपडेटेड वनडे टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन (विकेटकीपर बल्लेबाज), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), रजत पाटीदार, वाशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक।