India vs New Zealand : रोहित की छोटी पारी, पीछे रह गए धोनी और गिलक्रिस्ट

वनडे में रोहित के नाम 9630 रन

India vs New Zealand
India vs New Zealand

हैदराबाद । भारत और न्यूजीलैंड के मध्य खेले जा रहे पहले वन डे मैच में भारतीय कपतान रोहित शर्मा बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे। हालांकि अपनी 34 रनों की छोटी पारी के दौरान भी उन्होंने कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वन डे मैच के दौरान रोहित ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक रिकॉर्ड तोड़ा। वहीं ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट को भी पीछे दोड़ दिया है। रोहित ने अपनी पारी में दो छक्के लगाए, जबकि इसके साथ ही वह घरेलू मैदान पर सबसे अधिक छक्के उड़ाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए।

रोहित के नाम भारत में 125 छक्के

दरअसल, धोनी ने अपने शानदार करियर के दौरान घर में वनडे में 123 छक्के लगाए थे। भारत की पारी के तीसरे ओवर में हेनरी शिपली की गेंद पर रोहित ने एक्सट्रा कवर पर लॉफ्टेड ड्राइव से छक्का लगाया। इसके साथ ही उन्होंने एमएस धोनी के 123 छक्के के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। हालांकि, इसके बाद एक और उन्होंने छक्का लगाया, जिससे उनके छक्के संख्या अब 125 हो गई है।

रनों के मामले में गिलक्रिस्ट से आगे निकले

दूसरी ओर, अपनी पारी के दौरान रोहित ने वनडे में ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट (9619 रन) को भी पछाड़ दिया। यह दाएं हाथ का बल्लेबाज 38 गेंदों में 34 रन बनाकर आउट हुए, जिसमें दो छक्के और चार चौके शामिल थे। उनके नाम अब वनडे में 9630 रन हो गए हैं। मैच में उन्हें ब्लेयर टिकनर की गेंद पर डेरिल मिचेल ने मिड-ऑन पर कैच लपका। रोहित शर्मा ने हाल ही में श्रीलंका के खिलाफ घर में समाप्त हुई तीन मैचों की वनडे सीरीज में 142 रन बनाए थे। वह रायपुर (21 जनवरी) और इंदौर (24 जनवरी) में होने वाले सीरीज के अन्य मुकाबलों में बड़ा स्कोर करना चाहेंगे।

मैच की बात करें तो रोहित शर्मा की अगुआई में भारत ने बुधवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे में कुछ बदलाव किए। प्लेइंग इलेवन में शार्दुल ठाकुर, इशान किशन और सूर्यकुमार यादव को शामिल किया गया, जबकि उप-कप्तान हार्दिक पंड्या की वापसी हुई। इस बीच केएल राहुल को वनडे के लिए आराम दिया गया है और श्रेयस अय्यर को चोट के कारण बाहर कर दिया गया है।