India vs New Zealand : रोहित के निशाने पर धोनी का बड़ा रिकॉर्ड, बस एक शॉट की है दूरी

पहला वनडे इंटरनेशनल मैच बुधवार 18 जनवरी को हैदराबाद में खेला जाएगा

India vs New Zealand
India vs New Zealand

नई दिल्ली । भारतीय टीम श्रीलंका के बाद न्यूजीलैंड से टक्कर लेने के लिए तैयार है। 18 जनवरी से टीम इंडिया न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की वन डे सीरीज खेलने उतरेगी। इस सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के नाम धोनी का एक बड़ा रिकॉर्ड होगा। सिर्फ एक शॉट खेलकर रोहित शर्मा धोनी क यह रिकॉर्ड तोड़ देंगे।

हैदराबाद में खेला जाएगा पहला मुकाबला

भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच बुधवार (18 जनवरी) को हैदराबाद में खेला जाएगा। दोनों टीमें इस समय बेहतरीन प्रदर्शन कर रही हैं। भारत ने पिछले मैच में जहां श्रीलंका को वनडे सीरीज में हराया वहीं न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को हराकर ऐतिहासिक सीरीज जीती।

धोनी के रिकॉर्ड की कर चुके हैं बराबरी

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और आखिरी वनडे में 42 रन की पारी खेली जिसमें 2 चौके और 3 छक्के शामिल थे। इस दौरान उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के घरेलू सरजमीं पर वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा सिक्स के रिकॉर्ड की बराबरी की। रोहित और धोनी के एक समान 123 छक्के हैं। रोहित हैदराबाद में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले वनडे में एक सिक्स जड़कर धोनी को पीछे छोड़ देंगे।

India vs New Zealand : टीम साउदी का अनोखा रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले पहले गेंदबाज

धोनी और रोहित ज्वाइंट रूप से पहले नंबर पर

भारत में वनडे इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा सिक्स जड़ने के मामले में धोनी और रोहित के बाद दूसरे नंबर मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हैं। सचिन ने देश में वनडे में 71 जबकि दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने 65 छक्के जड़े हैं। रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज में कुल 142 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने एक अर्धशतक जड़ा। विराट कोहली और शुभमन गिल के बाद वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर की लिस्ट में तीसरे नंबर पर रहे।

रोहित ने डिविलियर्स को पछाड़ा

रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ 42 रन की पारी में साउथ अफ्रीका के दिग्गज बैटर एबी डिविलयर्स को पीछे छोड़ दिया। डिविलियर्स ने वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 9577 रन बनाए हैं। रोहित के वनडे इंटरनेशनल मैचा में 9596 रन हो गए हैं। हिटमैन वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर की लिस्ट में 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं।