India vs Australia : टेस्ट सीरिज से पहले ऑस्ट्रेलिया को डरा रहा है यह डर, पूर्व कप्तान ने कही यह बात

4-0 की हार से ऑस्ट्रेलिया हो सकता है फाइनल से बाहर

India vs Australia
India vs Australia

मेलबर्न । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के तहत चार मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरूआत 9 फरवरी से होने जा रही है। सीरीज के पहले दो टेस्ट के लिए भारत ने अपनी टीम की घोषणा कर दी है, वहीं ऑस्ट्रेलिया भी अपनी टीम का एलान कर चुका है। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह टेस्ट सीरीज काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। सीरीज शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलिया को अब अभ्यास मैच न होने का डर सता रहा है।

क्लार्क ने कहा- अभ्यास मैच में बनती है रणनीति

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क का मानना है कि नौ फरवरी से भारत के खिलाफ शुरू हो रही टेस्ट सीरीज से पहले अभ्यास मैच का नहीं होना सीरीज के नतीजे पर असर डाल सकता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत में चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। क्लार्क ने कहा ‘‘अभ्यास मैच नहीं होना समझ के बाहर है। भारत में पहले टेस्ट से पूर्व कोई अभ्यास मैच नहीं है। इसका काफी असर पड़ सकता है। ऑस्ट्रेलिया में खेलने की तुलना में भारत में खेलना अलग है। स्पिन गेंदबाजों को कैसे खेलना है, रिवर्स स्विंग का सामना कैसे करना है, इसके लिए अलग रणनीति बनानी होती है।‘‘

India vs Australia : रोहित ने जताई उम्मीद, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले बुमराह

4-0 की हार से ऑस्ट्रेलिया हो सकता है फाइनल से बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैच की सीरीज नौ फरवरी से शुरू होगी। टेस्ट चौंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज बेहद अहम है। इस सीरीज में जीत हासिल करने पर विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत की जगह पक्की हो जाएगी। वहीं, चारो टेस्ट हारने पर ऑस्ट्रेलियाई टीम फाइनल की रेस से बाहर हो सकती है। ऐसे में दोनों टीमें पूरे दम खम के साथ इस सीरीज में उतरेंगी। अगर भारतीय टीम यह सीरीज 3-1 के अंतर से जीत जाती है, तो भारत और ऑस्ट्रेलिया इसी साल जून में होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे फाइनल में भिड़ सकते हैं।

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का पहला फाइनल जून 2021 में भारत और न्यूजीलैंड के बीच हुआ था। इस मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को हराकर पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप अपने नाम की थी। ऑस्ट्रेलिया और भारत के अलावा दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका की टीम टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल की रेस में बनी हुई हैं।