India vs Australia : भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलिया ने किया टीम का एलान, चार स्पिनर्स को दी जगह

नाथन लॉयन, एश्टन एगर, मिचेल स्वेप्सन और टॉड मर्फी टीम में शामिल

India vs Australia
India vs Australia

नई दिल्ली । बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया की टीम फरवरी-मार्च में भारत के दौरे पर रहेगी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिहाज से यह सीरीज काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। इस सीरीज में जीत हासिल करने से भारतीय टीम के वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल खेलने की संभावनाएं काफी हद तक बढ़ जाएगी।

ऑस्ट्रेलिया टीम भारत में चार मैंचों की टेस्ट सीरिज खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के के लिए अपनी 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। सीए ने भारत के टर्निंग पिचों को ध्यान में रखते हुए अपने स्क्वॉड में 4 स्पिन गेंदबाजों को शामिल किया है। ऐसे में यह साफ हो गया है कि मेहमान टीम मेजबानों को उन्हीं की हथियारों से उनपर वार करना चाहती है।

India vs Australia : पहले टेस्ट से बाहर रह सकते हैं स्टार्क, बुमराह पर भी संशय बरकरार

9 फरवरी को खेला जाएगा पहला टेस्ट

4 मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच 9 फरवरी से नागपुर के विदर्भ क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा जबकि सीरीज का चौथा और आखिरी टेस्ट मैच 9 मार्च से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज के बाद दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी जिसकी शुरुआत 17 मार्च से मुंबई से होगी।

टॉड मर्फी ने 3 मैच में 14 विकेट चटकाए

ऑस्ट्रेलियाई टीम में जिन 4 स्पिनर का शामिल किया गया है उनमें अनुभवी नाथन लॉयन के अलावा एश्टन एगर, मिचेल स्वेप्सन और विक्टोरिया के उदीयमान टॉड मर्फी हैं। टेस्ट टीम में 3 साल बाद बैटर पीटर हैंड्सकॉम्ब की वापसी हुई है। हैंड्सकॉम्ब को घरेलू क्रिकेट में बेहतर प्रदर्शन का इनाम मिला है। उन्हें मैट रेनशॉ के साथ बतौर रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है। मर्फी के लिए पिछला एक साल शानदार रहा है। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में इस दौरान शानदार प्रदर्शन किया है। 22 साल के मर्फी ने पिछले सीजन मार्श शेफील्ड शील्ड टूर्नामेंट के 3 मैचों में 14 विकेट चटकाए थे।

भारत दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट स्क्वॉड

पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ (उप कप्तान), एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, पीटर हैंड्सकॉम्ब, जोश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लैबुशेन, नाथन लॉयन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मैथ्यू रेनशॉ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेप्सन, डेविड वॉर्नर।