Hockey World Cup : न्यूजीलैंड ने चिली को 3-1 से हराया, नीदरलैंड भी जीता

नीदरलैंड ने मलयेशिया को 4-0 से हराया

Hockey World Cup
Hockey World Cup

भुवनेश्वर । ओडिशा में चल रहे हॉकी विश्व कप का आज दूसरा दिन है। वर्ल्डकप के दूसरे दिन भी चार मुकाबले खेले जाने हैं। पहला मुकाबला न्यूजीलैंड और चिली के बीच खेला गया। मैच में न्यूजीलैंड ने पहली बार वर्ल्डकप खेलने उतरी चिली की टीम को 3-1 के अंतर से हरा दिया है। दूसरा मुकाबला भी इसी ग्रुप से खेला जाएगां जहां नीदरलैंड का मुकाबला मलेशिया के बीच होगा। वहीं, पूल बी में बेल्जियम का मुकाबला दक्षिण कोरिया और जर्मनी का मुकाबला जापान से होगा।

न्यूजीलैंड ने जीता पहला मैच

न्यूजीलैंड ने जीत के साथ हॉकी विश्व कप की शुरुआत की है। उसने पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रही चिली की टीम को 3-1 से हरा दिया। न्यूजीलैंड के लिए लेन सैम ने एक गोल किया। वहीं, हीहा सैम ने टीम के लिए दो गोल दागे। चिली के लिए इकलौता गोल कोनाटार्डो इग्नासियो ने किया।

Hockey World Cup : भारत का भी जीत से आगाज, स्पेन पर दर्ज की 2-0 से जीत

चिली के खिलाफ पहले ही क्वार्टर में बना ली थी 2-0 की बढ़त

न्यूजीलैंड ने चिली के खिलाफ शानदार अंदाज में शुरुआत की है। उसने पहले क्वार्टर में ही दो गोल दाग दिए थे। न्यूजीलैंड के लिए पहला गोल नौवें मिनट में लेन सैम ने किया। वहीं, 11वें मिनट में हीहा सैम ने दूसरा गोल दाग दिया। पहला क्वार्टर खत्म होने तक न्यूजीलैंड की टीम 2-0 से आगे थी।

चिली के खिलाफ न्यूजीलैंड ने किया तीसरा गोल

न्यूजीलैंड की टीम ने चिली के खिलाफ लगातार आक्रामक खेल दिखाया। उसने 18वें मिनट में अपनी बढ़त को और ज्यादा बढ़ा दिया है। हीहा सैम ने शानदार गोल कर न्यूजीलैंड को मैच में 3-0 से आगे कर दिया।

चिली ने विश्व कप इतिहास में किया अपना पहला गोल

न्यूजीलैंड के खिलाफ चिली ने 49वें मिनट में पहला गोल किया। हॉकी विश्व कप इतिहास में चिली का यह पहला गोल है। वह पहली बार इस टूर्नामेंट में खेल रहा है। चिली के लिए कोन्टार्डो इग्नासियो ने पहला गोल दागा।

नीदरलैंड ने मलयेशिया को 4-0 से हराया

नीदरलैंड ने मलयेशिया के खिलाफ 4-0 से जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही वह पूल सी में पहले स्थान पर पहुंच गया है। उसके न्यूजीलैंड के बराबर तीन अंक हैं, लेकिन वह बेहतर गोल अंतर से शीर्ष पर है। चिली की टीम तीसरे और मलयेशिया चौथे पायदान पर है। नीदरलैंड के लिए इस मैच में वैन डैम थीस (19वें मिनट), जानसेन जिप (23वें मिनट), बिंस ट्यून (46वें मिनट) और क्रून जॉरिट (59वें मिनट) में गोल किया।