Hockey World Cup : पहले मुकाबले में अर्जेंटीना ने दक्षिण अफ्रीका को 1-0 से हराया

अर्जेंटीना के डिफेंस को तोड़ नहीं पाया दक्षिण अफ्रीका

Hockey World Cup
Hockey World Cup

भुवनेश्वर । हॉकी वर्ल्डकप का आगाज हो चुका है। वर्ल्डकप में भारतीय टीम का पहला मुकाबला भी आज ही स्पेन के खिलाफ होना है। वहीं वर्ल्डकप का पहला मैच अर्जेंटीना और दक्षिण अफ्रीका के मध्य खेला गया। मैच में अर्जेंटीना ने दक्षिण अफ्रीका को 1-0 से हराकर पहली जीत दर्ज की है।

अर्जेंटीना के डिफेंस को तोड़ नहीं पाया दक्षिण अफ्रीका

पहले और दूसरे क्वार्टर में दोनों टीमों द्वारा कोई गोल नहीं कर पाने के बाद तीसरे क्वार्टर में अर्जेंटीना ने आक्रामक शुरुआत की। टीम ने दक्षिण अफ्रीका के गोल पोस्ट में काउंटर अटैक जारी रखा। इसका फायदा उन्हें मिला और टोस्कानी के पास पर कैसेला ने बेहतरीन गोल दागा। चौथे क्वार्टर में अर्जेंटीना के डिफेंस ने दक्षिण अफ्रीका के हमलों को नाकाम किया।

अर्जेंटीना की टीम फुल टाइम तक एक गोल डिफेंड करने में कामयाब रही। इस तरह अर्जेंटीना ने हॉकी विश्व कप 2023 के पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 1-0 से हरा दिया। पूल-ए में अर्जेंटीना की टीम तीन अंकों के साथ शीर्ष पर पहुंच गई है। वहीं, अब पूल-ए में ही ऑस्ट्रेलिया का सामना फ्रांस से है। यह मैच दोपहर तीन बजे से खेला जाएगा।

हाफ टाइम तक कोई गोल नहीं

हॉकी विश्व कप 2023 के पहले मैच में अर्जेंटीना और दक्षिण अफ्रीका की टीमें हाफ टाइम तक कोई गोल नहीं कर सकी। दोनों टीमें गोल के लिए जूझती रही।

इस हॉकी वर्ल्ड कप का पहला यलो कार्ड

दूसरे क्वार्टर के 24वें मिनट में अर्जेंटीना के खिलाड़ी को यलो कार्ड मिला। इस विश्व कप का यह पहला यलो कार्ड है। अर्जेंटीना के निकोलस कीनन को फाउल करने के लिए रेफरी ने यलो कार्ड दिखाया। उन्हें पांच मिनट तक मैदान के बाहर रहना पड़ा। दक्षिण अफ्रीका के पास गोल करने का अच्छा मौका था क्योंकि अर्जेंटीना की टीम 10 खिलाड़ियों के साथ पांच मिनट तक मैदान में थे। हालांकि टीम ऐसा करने में असफल रही।

पहले क्वार्टर में कोई गोल नहीं

पहले क्वार्टर का खेल समाप्त हो चुका है। अर्जेंटीना और दक्षिण अफ्रीका की टीमें कोई गोल नहीं कर सकीं। पिछले वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना की टीम सातवें और दक्षिण अफ्रीकी टीम आखिरी स्थान पर रही थी। वहीं, दूसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया और फ्रांस आमने-सामने होंगे। तीसरे मैच में इंग्लैंड और वेल्स की टीमें भिड़ेंगी। शाम में सात बजे से भारत का सामना स्पेन से है।