मेसी-रोनाल्डो की भिडंत देखने बिजनेसमैन ने खरीदा 21.2 करोड़ का टिकट

राष्ट्रीय चैरिटी अभियान में दी जाएगी नीलामी की आय

Messi-Ronaldo clash
Messi-Ronaldo clash

रियाद । पुर्तगाल के फुटबॉल स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो और अर्जेंटीना को विश्व चैंपियन बनाने वाले लियोनल मेसी जब भी आमने-सामने आते हैं तो उनके फेंस की दिवानगी चरम पर पहुंच जाती है। फुटबॉल के ये दो दिग्गज एक बार फिर आमने-सामने होने वाले हैं। रोनाल्डो फीफा विश्व कप के बाद अपना पहला मैच खेलने के लिए तैयार हैं। वह लियोनल मेसी के क्लब पेरिस सेंट जर्मन के खिलाफ एक दोस्ताना मैच में खेलेंगे।

अल नस्र और अल हिलाल की मिश्रित टीम

मैच अल नस्र और अल हिलाल के खिलाड़ियों की मिश्रित टीम पीएसजी के खिलाफ खेलेगी। इस मैच में मौजूदा समय के दो सबसे बेहतरीन फुटबॉल खिलाड़ी क्रिस्टियानो रोनाल्डो और लियानल मेसी आमने-सामने होंगे। यह भले ही एक दोस्ताना मैच हो, लेकिन इसे देखने के लिए फैंस के बीच कमाल का उत्साह है। मंगलवार को एक अधिकारी ने बताया कि इस मैच के टिकट के लिए सऊदी अरब के एक बिजनेसमैन ने 2.6 मिलियन डॉलर (21.2 करोड़ रुपये) की बोली लगाई है।

अल नस्र से करार के बाद पहली बार मैदान में होंगे रोनाल्डो

अधिकारी ने बताया कि सऊदी अरब के एक रियल एस्टेट कारोबारी ने रियाद में गुरुवार को होने वाले मैच के लिए 21 करोड़ रुपये से ज्यादा खर्च कर दिए। यह पहली बार होगा जब रोनाल्डो अल नस्र के साथ करार करने के बाद सऊदी अरब में कोई मैच खेलेंगे। रोनाल्डो ने अल नस्र के साथ 2025 तक के लिए करार किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस करार के लिए उन्हें 200 मिलियन यूरो से ज्यादा की रकम मिलेगी।

एक टिकट की बोली 21 करोड़ तक लगी

पांच बार के बैलन डी‘ओर विजेता रविवार को अल नस्र के लिए सऊदी प्रो लीग में पदार्पण करेंगे। गुरुवार को होने वाले इस मैच के लिए रॉयल कोर्ट के एक सलाहकार और सऊदी अरब के जनरल एंटरटेनमेंट अथॉरिटी के प्रमुख, तुर्की अल-शेख ने एक विशेष टिकट के लिए एक चैरिटी नीलामी की घोषणा की। इस टिकट को खरीदने वाले फैन को खिलाड़ियों के साथ फोटो खिंचाने और लॉकर रूम में उनके साथ समय बिताने का मौका भी मिलेगा। इस टिकट के लिए 21 करोड़ रुपये से ज्यादा की बोली लग गई।

10 मिलियन रियाल की बोली लगाई

बोली एक मिलियन सऊदी रियाल से शुरू हुई और स्थानीय समय पर रात 11ः30 बजे बंद हुई। शेख ने तब ट्विटर पर घोषणा की कि 10 मिलियन रियाल की बोली लगाकर मुशरफ अल-गमदी ने यह टिकट खरीदा है। शेख ने कहा, ‘‘बधाई हो, आप इसके हकदार हैं और ईश्वर आपको अच्छा इनाम दे।‘‘

राष्ट्रीय चैरिटी अभियान में दी जाएगी नीलामी की आय

नीलामी से प्राप्त आय एहसान के नाम से जाने जाने वाले राष्ट्रीय चैरिटी अभियान में दी जाएगी। मेसी के अलावा पीएसजी के लिए फ्रांस के स्ट्राइकर किलियन एम्बाप्पे और अचरफ हकीमी भी खेल सकते हैं। हकीमी ने पिछले साल कतर में मोरक्को को विश्व कप सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली अरब और अफ्रीकी टीम बनाया था। सऊदी चयन टीम में सलेम अल-दावसारी शामिल हैं, जिन्होंने विश्व कप के ग्रुप चरण में अर्जेंटीना की ग्रीन फाल्कन्स की चौंकाने वाली हार में विजयी गोल किया था।