भोपाल। जेडीयू (जनता दल) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व समाजवादी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव की पार्थिव देह आज चार्टर्ड विमान के जरिए दिल्‍ली से भोपाल लाई जा रही है। विमान आज राजा भोज एयरपोर्ट पहुंचेगा। यहां पर सीएम शिवराज सिंह चौहान उन्‍हें श्रद्धांजलि देंगे। इसके बाद शरद की पार्थिव देह को नर्मदापुरम के माखननगर में स्‍थित पैतृक गांव आंखमऊ रवाना किया जाएगा जहां दोपहर पूरे राजकीय सम्‍मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री दिग्‍विजय सिंह भी उनके अंतिम संस्‍कार में शामिल होंगे।

राजकीय सम्‍मान से होगा अंतिम संस्‍कार, गांव में पसरा मातम

शरद यादव के अंतिम संस्‍कार में उनके ग्राम आंखमऊ में विशिष्ट लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह सहित अन्य राजनेता भी पहुंचेंगे। शरद यादव के पुश्‍तैनी घर पर सुबह से ही लोगों का तांता लगा है। लोगों की भीड़ को देखते हुए यातायात पुलिस के साथ ही माखननगर का पुलिस बल भी तैनात किया गया है। आंखमऊ में लोग गमगीन है, कई घरों में सुबह से चूल्हा नहीं जला है। शरद यादव लोगों के में काफी प्रसिद्ध थे। वर्ष 2019 में आखिरी बार होली के अवसर पर माखननगर पहुंचे थे। भतीजे नवीन यादव ने बताया कि अंतिम संस्कार की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। प्रशासन के अधिकारी पहुंच चुके हैं।

अंतिम संस्कार दोपहर 1 बजे किया जाएगा

कलेक्टर नीरज सिंह, एसपी डा गुरकरन सिंह सहित प्रशासनिक अधिकारियों के निर्देश पर व्यवस्था की जा रही है। राजकीय सम्मान से अंतिम संस्कार के लिए पुलिस लाइन से जवानों को ले जाया जा रहा है। ग्राम आंखमऊ में पैतृक निवास के पास ही एक खलिहान में शरद यादव का अंतिम संस्कार किया जाएगा। उनके रिश्‍तेदार व समाज के लोग देर रात ही आंखमऊ पहुंच चुके हैं। नवीन ने बताया कि बिहार सहित अन्य जगहों से भी लोग संवेदनाएं प्रकट कर रहे हैं।