भोपाल। शाहरुख खान की फिल्म पठान थिएटर्स में रिलीज हो चुकी है। लेकिन मध्यप्रदेश सिनेमाघरों के बाहर इस फिल्म का जबरदस्त विरोध हो रहा है। राजधानी भोपाल समेत, ग्वालियर और इंदौर कई जिलों में प्रदर्शन कर लोग मूवी नहीं चलेगी के नारों के साथ बजरंग दल के कार्यकर्ता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। फिल्म का विरोध कर टॉकीज के सामने हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। भोपाल में भी बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने न सिर्फ फिल्म के पोस्टर फाड़े, बल्कि यहां के रंग महल और संगीत टॉकीज में पहुंचे कार्यकर्ताओं ने शाहरुख दीपिका के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए टिकट काउंटर बंद करा दिया टिकट काउंटर के सामने बैठ कर धरना देते रहे।

फिल्म पठान में शाहरुख खान एक एजेंट बने हैं। वे देश को बचाने के लिए दुश्मनों से लड़ते दिखे हैं। शाहरुख का फिल्म में अब तक का सबसे अलग और अनोखा अवतार दिख रहा है। शाहरुख की फिल्म पठान फुल एक्शन मोड में हैं। शाहरुख ने अपनी बॉडी पर भी काफी मेहनत की है। दीपिका संग शाहरुख की केमिस्ट्री देखने लायक है। जॉन अब्राहम भी फिल्म में लीड रोल में हैं।

दर्शको का कहना है कि आज तो पठान झूमेगा-

फिल्म देखने पहुंचे युवाओं ने कहा कि आए हैं, तो मूवी देख कर ही जाएंगे। आज तो पठान झूमेगा। ये एक सिनेमा बंद करवा कर क्या कर लेंगे। पूरे भारत में आठ हजार से ज्यादा सिनेमा हॉल है। शाहरुख खान की दीवानगी है। इसलिए मूवी देखने आए है।

Republic day preparations : स्टेज पर नजर आया तिरंगा, दीवारें हो गई लाल किले का प्रतिबिम्ब

कई जिलों में विरोध –

हिंदुओं की आस्था के साथ खिलवाड़ हो रहा है। इसलिए आज हम विरोध में है। कार्यकर्ताओं ने कहा कि सांकेतिक प्रदर्शन है। यहां पर कोई मूवी नहीं चलने देंगे ना ही किसी को देखने देंगे।

पोस्टर जलाने का मामला सामने आया-

बड़वानी जिले में शाहरुख खान की फिल्म पठान के पोस्टर जलाने का मामला सामने आया है। विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सिनेमा हाल पहुंचकर शाहरुख खान की फिल्म पठान मूवी का विरोध किया। बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सिनेमा हाल में लगे मूवी के पोस्टर फाड़ दिए और उनमें आग लगा दी। कार्यकर्ताओं ने चेतावनी भी दी के अगर थियेटर में मूवी लगी तो उग्र प्रदर्शन किया जायेगा।

सिनेमाघरों के बाहर प्रदर्शन-

इंदौर में भी पठान फिल्म रिलीज होने के बाद बजरंग दल और हिन्दू संगठन हाथों में लाठी लेकर अलग-अलग सिनेमाघरों पर प्रदर्शन किया। इंदौर के आधा दर्जन सिनेमाघरों के बाहर बजरंगी विरोध जता रहे हैं। सुबह 9 बजे सिनेमा घर के अंदर घुसकर बजरंग दल कार्यकर्ताओं और हिन्दू संगठन ने दर्शकों को सिनेमा घर से बाहर कर दिया। जिसके बाद बड़ी संख्या में तैनात पुलिसकर्मियों ने कार्यकर्ताओं को सिनेमाघर से बाहर कर दिया।

मल्टीप्लेक्स का घेराव-

ग्वालियर शहर के तीन मल्टीप्लेक्स और तीन सिंगल स्क्रीन थिएटर में फिल्म पठान का प्रदर्शन हो रहा है। जिसको लेकर बजरंग दल सहित सभी हिंदू संगठनों ने विरोध जताया है। ग्वालियर में बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद सहित हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने डीडी मॉल स्थित मल्टीप्लेक्स का घेराव किया।

कार्यकर्ताओं ने जमकर की नारेबाजी –

बजरंग दल और वीएचपी कार्यकर्ताओं ने डीडी मॉल के सामने सड़क पर चक्का जाम कर दिया और फिल्म पठान को किसी कीमत पर नहीं चलने की चेतावनी दी। बजरंग दल बीएचपी कार्यकर्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। शहर के सभी मल्टीप्लेक्स और सिंगल स्क्रीन थिएटर में पठान फिल्म का प्रदर्शन के दौरान भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। बजरंग दल का कहना है कि फिल्म पठान को किसी भी कीमत पर वह नहीं चलने देंगे। जरूरत पड़ने पर मल्टीप्लेक्स में आग भी लगाएंगे।

पहले ही दी थी चेतावनी-

पठान फिल्म रिलीज होने के पहले बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघर संचालकों को उग्र आंदोलन की चेतावनी दी थी। बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने सिनेमाघर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ किया। सिनेमाघर संचालकों को सद्बुद्धि देने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ किया गया। सिनेमाघरों में बजरंग दल कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा है।

जबलपुर में फिल्म का नहीं हुआ विरोध-

जबलपुर में पठान फिल्म के रिलीज होने के बाद कोई भी विरोध नहीं हुआ। हालांकि सुरक्षा की दृष्टि से मॉल और सिनेमाघर के बाहर एहतियातन पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। मूवी के सारे शो हाउसफुल जा रहे हैं। फिल्म देखकर निकले लोगों को कहना है कि जिस तरह से फिल्म को लेकर विवाद खड़ा किया जा रहा था। मूवी में कुछ भी ऐसा नहीं है। शाहरुख के फैंस ने कहा कि 4 साल बाद शाहरुख बैक हुए हैं, लेकिन उनका वो अंदाज आज भी बरकरार है। दर्शकों कहना है कि पूरी फिल्म में शाहरुख खान का एक्शन सीन देखते ही बन रहा है। दर्शकों कहना है कि जिस तरह से फिल्म में हिंदू भावनाओं से खेलने की बात कही जा रही थी फिल्म में ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिलता है।