indore news : आईटीआई से प्रशिक्षित युवाओं के लिए यह अच्छी खबर है। राज्य सरकार ऐसे बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए अच्छी पहल करने जा रही है। इसके तहत सरकार युवाओं को प्रशिक्षण के लिए विदेशों का दौरा कराएगी। बताया जा रहा है कि, इसके लिए सरकार ने पूरी योजना तैयार कर ली है। योजना में शामिल होने के लिए आईटीआई से प्रशिक्षित युवा आवेदन कर सकेंगे। योजना में शामिल होने के लिए पिछड़ा वर्ग के बेरोजगार युवा 30 जनवरी तक आवेदन कर सकेंगे।

जापान का दौरा कराएगी सरकार

पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सहायक संचालक के मुताबिक, आईटीआई प्रशिक्षित और पिछड़ा वर्ग के बेरोजगार युवाओं को राज्य शासन रोजगार उपलब्ध कराने के लिए जापान का दौरा कराएगा। इसमें इंदौर से 20 युवाओं का चयन किया जाएगा। राज्य शासन द्वारा पिछड़ा वर्ग और आईटीआई से प्रशिक्षित युवाओं को उच्च स्तर की ट्रेनिंग देने और विदेशों में नौकरी करने का अच्छा अवसर प्रदान करने के लिए पहल की गई है। मैन्यूफेक्चरिंग, कंस्ट्रक्शन, हास्पिलिटी तथा एग्रीकल्चर में उच्च स्तर की ट्रेनिंग जापान में दिलाई जाएगी। जापान की मांग के अनुसार विभाग बेरोजगार युवाओं को अवसर देने के लिए पहल कर रहा है।

अब नहीं चलेगी बहानेबाजी, ऐसा किया तो होगी जेल !

युवाओं के लिए अच्छा मौका

पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सहायक संचालक सुमित रघुवंशी का कहना है कि युवाओं के लिए यह एक अच्छा मौका है। इसके लिए विभाग के पोर्टल पर आवेदन किए जा सकते हैं। सहायक संचालक, पिछड़ा वर्ग तथा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सैटेलाइट भवन स्थित आफिस में उपस्थित होकर आवेदन भी जमा कराए जा सकते हैं। कलेक्टर कार्यालय परिसर में स्थित विभाग के कार्यालय में भी आवेदन 30 जनवरी को शाम पांच बजे तक जमा कराए जा सकेंगे।