Meeting at Chief Minister's residence
Meeting at Chief Minister's residence

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सहित प्रदेश के सभी सदस्यगण वापस आ गए हैं। मुख्यमंत्री चौहान और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने अपने कार्यों को आगे बढ़ाना शुरू कर दिया है।

चुनावी साल है, कोई असंतुष्ट न हो-

मुख्यमंत्री चौहान एक्शन में आ गए हैं। उन्होंने आज सुबह प्रदेश के सभी मंत्रियों की निवास पर बैठक ले रहे हैं। बैठक में एक फरवरी से प्रदेश में निकाली जाने वाली विकास यात्रा को लेकर चर्चा और रणनीति बनाई जा रही है। विकास यात्रा में सभी मंत्रियों, प्रभारी मंत्रियों के साथ सांसदों और विधायकों की सहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। मुख्यमंत्री ने बैठक में कहा कि यह चुनावी साल है, कोई असंतुष्ट न हो।

भाजपा हर वर्ग के कल्याण के लिए कार्य कर रही है। विकास यात्रा में प्रदेश सरकार और केंद्र की भाजपा सरकार के कल्याणकारी कार्यों के साथ विकास कार्यों और जनहित के विकास कार्यों को आम जनता को बताया जाए। विकास यात्रा शहरी क्षेत्रों में हर वार्ड और ग्रामीण क्षेत्रों में हर गांव तक पहुंचे, यह सुनिश्चित किया जाए।

बैठक में मंत्रियों को मुख्यमंत्री निवास में चल रही बैठक में शामिल किया गया है। वहीं यात्रा की तैयारियों और रोडमैप के लिए मुख्यमंत्री सभी कलेक्टर्स से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए बात कर रहे हैं।

G-20 meetings: जी-20 के अंतर्गत भोपाल में चल रही है थिंक-20 की बैठक

विधायकों के साथ बैठक-

मुख्यमंत्री चौहान ने पहले मंत्रियों के साथ बैठक की है। इसके बाद कुछ चुनिंदा वरिष्ठ विधायकों के साथ बैठक कर रहे हैं। वे दोपहर एक बजे से विधायकों के साथ वन-टू-वन करेंगे। बैठक में उन विधायकों को शामिल किया गया है, जिनसे बीते महीनों में वन-टू-वन नहीं हो सका है।

विधायकों से उनकी परफार्मेंस के साथ उनके क्षेत्र में चुनावी साल में कराए जाने वाले विकास कार्यों के संबंध में चर्चा की जाएगी। ज्ञात हो कि बीते महीने विधायकों के साथ हुई वन-टू-वन बैठक में मुख्यमंत्री ने कई विधायकों को अपना परफार्मेंस सुधारने के निर्देश दिए थे।