G-20 University Connect Lecture Series
G-20 University Connect Lecture Series

भोपाल। माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (एमसीयू) में 17 जनवरी को जी-20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट के तहत एक विशेष व्याख्यानमाला का आयोजन होने जा रहा है। आरआईएस और भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के सहयोग से आयोजित जी-20 यूनिवर्सिटी कनेक्ट इंगेजिंग यंग माइंड व्याख्यानमाला में विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. केजी सुरेश का स्वागत उद्बोधन होगा। आरआईएस के महानिदेशक प्रो.सचिन चतुर्वेदी कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे।

कुलपति प्रो. केजी सुरेश ने इस संबंध में जानकारी देते हुए कहा कि जी-20 को लेकर क्विज समेत कई प्रतियोगिताएं भी विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिससे जी20 और भारत की अध्यक्षता के बारे में उनकी समझ बढ़े। इस व्याख्यानमाला के समन्वयक डॉ. मणिकंठन नायर ने बताया कि विश्वविद्यालय के बिशनखेड़ी स्थित नवीन परिसर के गणेश शंकर विद्यार्थी सभागार में यह आयोजन 17 जनवरी को दोपहर 3:30 बजे प्रारंभ होगा।

आरआईएस की रिसर्च एडवारजरी काउंसिल के चेयरमैन एम्ब.एस.टी.देवरे व्याख्यानमाला में अपना विशेष व्याख्यान प्रस्तुत करेंगे। वहीं जागरण जेकसिटी यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. संदीप शास्त्री भी कार्यक्रम में विशेष रुप से शामिल होंगे।

Think-20: अब प्रकृति के साथ प्रगति प्राथमिकता : मुख्यमंत्री

आज से नए परिसर में संचालित होगा पत्रकारिता विश्वविद्यालय

Bhopal News: राजधानी स्थित माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (एमसीयू) सोमवार से बिशनखेड़ी स्थित अपने पचास एकड़ भूमि में निर्मित नए सुविधायुक्त कैंपस में संचालित होगा। यह परिसर करीब 160 करोड़ की लागत से बनाया गया है। एमसीयू के कुलपति प्रो.केजी सुरेश ने बताया कि 32 सालों के बाद विश्वविद्यालय पचास एकड़ भूमि में अपने स्वयं के बिशनखेड़ी स्थित सुविधायुक्त कैंपस में प्रवेश करेगा जो कि ऐतिहासिक क्षण होगा।