भोपाल। राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए बयान को लेकर सियासी बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस मामले पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस के डीएनए ही पाकिस्तान परस्ती का है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी के साथ चलते हुए उन्होंने ये बात कही है। मैं राहुल जी से ये जवाब मांगता हूं कि ये कैसी यात्रा है, जिसमें टुकड़े-टुकड़े गैंग साथ चल रहा है। वो सेना का मनोबल गिरा रहे हैं और ये कांग्रेस का बड़ा अपराध है।

कांग्रेस को बताया पाकिस्तान परस्त

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस और दिग्विजय सिंह को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ‘कांग्रेस का DNA ही पाकिस्तानी परस्ती का है। कभी सर्जिकल स्ट्राइक तो कभी राम के अस्तित्व तो कभी रामसेतु के सबूत मांगते हैं। राहुल गांधी जी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में चलते हुए दिग्विजय सिंह जी फिर से सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांग रहे हैं। वे हमारी सेना का मनोबल गिरा रहे हैं।’ उन्होने कहा कि ‘मैं तो राहुल गांधी जी से जवाब मांगता हूं कि यह कैसी भारत जोड़ो यात्रा है, टुकड़े टुकड़े गैंग आपके साथ चल रही है। आप भी सेना के कमजोर होने की बात कर रहे हैं। हमारी सेना का मनोबल गिराने का पाप और अपराध तो कम से कम कांग्रेस न करे।’ उन्होने कहा कि इस बयान से साबित होता है कि वो पाकिस्तान के साथ खड़े हैं।

कांग्रेस ने किया किनारा

कांग्रेस ने दिग्विजय सिंह के सर्जिकल स्ट्राइक पर दिए बयान से पूरी तरह किनारा कर लिया है। राहुल गांधी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेस में कहा कि ‘जो दिग्विजय सिंह जी ने कहा है, मैं उससे बिल्कुल सहमत नहीं हूं। हमारी आर्मी पर हमारा पूरा विश्वास है, अगर आर्मी कुछ करे तो सबूत देने की कोई जरूरत नहीं है। यह दिग्विजय सिंह जी का व्यक्तिगत मत है, यह कांग्रेस का मत नहीं है।’ वहीं भोपाल में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने भी पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि जो स्टेंड हमारी पार्टी का है, वही मेरा भी है।

शिवराज अपने डीएन को देखें : कमलनाथ

वहीं, सीएम शिवराज सिंह चौहान के कांग्रेस के डीएनए पर दिए बयान को लेकर उन्होंने कहा कि पहले वो अपने डीएन को देखें, कांंग्रेस के बारे में पूरा देश जानता है। कमलनाथ ने कहा कि ‘हमारी पार्टी की तरफ से इस मामले पर कह दिया गया है कि ये उनकी व्यक्तिगत राय है और जो हमारी पार्टी का स्टैंड है वही हमारा भी है।’ जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि दिग्विजय सिंह बार बार ऐसी बात क्यों करते हैं तो कमलनाथ ने दो टूक कह दिया कि ये आप उनसे पूछिए, मुझसे क्यों पूछ रहे हैं। बता दें कि दिग्विजय सिंह ने कहा था कि दिग्विजय सिंह ने सवाल खड़े करते हुए कहा था कि सर्जिकल स्ट्राइक किया गया लेकिन सबूत नहीं दिखाया गया, वे (बीजेपी) सिर्फ झूठ फैलाते हैं।

कांग्रेस की बैठक : आदिवासी सीटों पर रणनीति बना रहे कमलनाथ

गृह मंत्री ने भी किया वार

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इस बयान की निंदा करते हुए कहा है कि राष्ट्र के स्वाभिमान और सम्मान की बात पर वे हमेशा ऐसा करते हैं। उन्होंने कहा कि दिग्विजय सिंह लगातार इस तरह की बातें करते आए हैं और ये बयान सेना के मनोबल को तोड़ने वाला है। है। मिश्रा ने कहा कि उन्होंने पहली बार इस तरह का बयान नहीं दिया है लेकिन फिर भी वो भारत जोड़ो यात्रा के प्रभारी हैं। उन्होने कहा कि कांग्रेस साजिश के तहत सेना का मनोबल तोड़ने का लगातार प्रयास कर रही है। यह भी सोचने वाली बात ही है कि भारत जोड़ो यात्रा के कश्मीर पहुंचने पर ही इस तरह का बयान सामने क्यों आया है।