भोपाल। चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि गलत इतिहास पढ़ाना और नेहरू परिवार का महिमामंडन करना कांग्रेस की आदत रही है। कांग्रेस ने हमेशा देश के इतिहास को तोड़ मरोड़ कर पेश किया है। केवल नेहरू परिवार का महिमामंडन हो यही कांग्रेस की रीति-नीति रही है।

ज्ञात हो कि पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीसीसी चीफ कमलनाथ ने बाल कांग्रेस और कांग्रेस पार्टी के लिए विचारधारा की किताब तैयार कराई है। जिसका नाम कांग्रेस और राष्ट्र निर्माण की गाथा पर भाजपा कांग्रेस के खिलाफ हमलावर हो गई है। इस मामले में भाजपा के कद्दावर नेता और चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने कांग्रेस को आड़े हाथो लेते हुए बयान दिया है।

फसल नुकसान के सटीक सर्वे के लिए यह मॉडल अपनाएगी सरकार

कांग्रेस ने हमेशा राष्ट्रभक्तों को नीचा दिखाया

मंत्री सारंग ने कहा कि राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा में राष्ट्रभक्त वीर सावरकर का अपमान किया। यह प्रथा जवाहरलाल नेहरू के समय से चली आ रही है, नेहरू परिवार ने हमेशा राष्ट्रभक्तों को नीचा दिखाया है। उन्होंने कहा कि नेहरू ने संविधान निर्माता डॉ. बी आर आंबेडकर को चुनाव हराने का षड्यंत्र रचा और कांग्रेस के इलेक्टेड अध्यक्ष सुभाष चंद्र बोस का इतना अपमान किया कि उन्हें अध्यक्ष पद से इस्तीफा देना पड़ा।

आरएसएस पर बोलना कांग्रेस नेताओं की हैसियत नहीं

मंत्री सारंग ने कहा कि महात्मा गांधी जवाहरलाल नेहरू से बेहद दुःखी थे। आज की कांग्रेस महात्मा गांधी और सरदार पटेल की कांग्रेस नहीं है, जिसने आज़ादी में अपना योगदान दिया। आज की कांग्रेस तो फर्जी गाँधी परिवार की प्रायवेट लिमिटेड कम्पनी बन गई है और महात्मा गाँधी को पूर्व में इसका एहसास हो गया था इसलिए आजादी के बाद उन्होंने कांग्रेस को खत्म करने का कहा था। सारंग ने कहा कि आरएसएस जैसे देशभक्त संगठन के खिलाफ बोलने की कांग्रेसी नेताओं की कोई हैसियत नहीं है।