Credit Card
Credit Card

भोपाल। क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के नाम पर अज्ञात सायबर अपराधी ने गिन्नौरी तलैया इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति को 27 हजार 932 रुपए का चूना लगा दिया। आरोपी ने मोबाइल पर कॉल कर फरियादी को झांसे में लिया और ओटीपी भेजकर खाते से रकम निकाल ली। फरियादी ने इस मामले में सायबर क्राइम ब्रांच में शिकायती आवेदन दिया था। आवेदन जांच के बाद सायबर पुलिस ने जीरो पर प्रकरण दर्ज डायरी तलैया पुलिस को भेजी है।

एसआई दुर्गा प्रसाद ने बताया कि गिन्नौरी तलैया निवासी शाहाबउद्दीन प्राइवेट काम करते हैं। अक्टूबर 2022 में उनके मोबाइल पर एक व्यक्ति ने खुद को बैंक अधिकारी बनकर कॉल किया था। कॉल करने वाले ने बताया कि आपके क्रेडिट कार्ड पुराना हो गया है। उसकी लिमिट भी बढ़ाई जा सकती है। इस प्रकार क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा देेकर सायबर अपराधी ने उनके मोबाइल पर ओटीपी भेजा और ओटीपी नंबर पूछकर खाते से रकम निकाल ली।

Bhopal Crime: घर से बिना बताए भोपाल आई युवती से तीन युवकों ने किया दुष्कर्म

प्रेम जाल में फांसा कर युवती का किया शारीरिक शोषण

भोपाल। गौतम नगर थाना क्षेत्र में एक युवती के साथ आटो चालक ने जान-पहचान बनाकर अपने प्रेम जाल में फांस लिया। इसके बाद शादी का झांसा देकर उसके साथ बलात्कार किया। जब युवती के परिजनों ने उसकी शादी कहीं ओर तय कर दी तो आरोपी उसे बदनाम करने की धमकी देकर जबरन शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहा है। पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपी की तलाश शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी जहीर खान ने बताया कि इलाके में रहने वाली 21 वर्षीय युवती ने कक्षा नवमीं की बाद पढ़ाई छोड़ दी है। वह घरेलू काम करती है। पिछले साल उसकी जान-पहचान नाजिम नाम के युवक से हुई थी। वह आटो चलाता है। बाजार आने-जाने के लिए नाजिम युवती को आटो से लेकर जाता था। इसी बीच दोनों में प्रेम प्रसंग हो गया। युवक ने युवती के पड़ोस में किराए का मकान ले लिया। यहीं पर उसने एक दिन युवती के साथ जबरन बलात्कार किया। युवती के विरोध करने पर उसने शादी का वादा किया।

हाल ही में युतवी के परिजनों ने उसकी शादी कहीं ओर तय कर दी। इस बात का पता चलने पर आरोपी ने युवती को बदनाम करने व रिश्ता टुड़वाने की धमकी दी। आरोपी पिछले कुछ दिनों से युवती पर शरीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहा है। आरोपी ने गत 25 नंबवर को आखरी बार युवती का शारीरिक शोषण किया था। इसके बाद से वह उसे लगातार धमकी दे रहा है। पुलिस केस दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही है।