Accident News : श्रद्धालुओं और तीर्थ यात्रियों से भरी दो बसें हादसा का शिकार हो गईं, जिससे एक की मौत हुई है, जबकि दो दर्जन से अधिक लोग घायल हैं। एक घटना नर्मदापुरम जिले में हुई, जबकि दूसरी घटना ओडिशा के पुरी में हुई, जहां तीर्थ यात्रियों से भरी बस में अचानक आग लग गई, जिससे तीर्थ यात्रियों का सामान जलकर खाक हो गया।

महाकाल दर्शन से लौट रहे थे श्रद्धालु

मध्यप्रदेश के नर्मदापुरम जिले के शोभापुर गांव के नजदीक घने कोहरे की वजह से श्रद्धालुओं से भरी बस सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। हादसे के बाद बस में सवार श्रद्धालुओं में हड़कंप मच गया। दुर्घटना में एक श्रद्धालु की मौत हो गई, जबकि करीब 41 यात्री घायल हैं। कोहरा और ड्राइवर को नींद की झपकी आने की वजह से हादसा होने की आशंका जताई जा रही है। सड़क से गुजर रहे राहगीरों ने हादसे की सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद मौके पर सोहागपुर, पिपरिया और साडिय़ा की करीब 6 एंबुलेंस की मदद से घायलों को इलाज के लिए सोहागपुर, पिपरिया और नर्मदापुरम के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जिन्हें सोहागपुर और पिपरिया में प्राथमिक उपचार के बाद नर्मदापुरम जिला अस्पताल रेफर किया गया है। सभी श्रद्धालु बालाघाट के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

युवाओं पर भरोसा : प्रवासी भारतीय सम्मेलन में भी दिखा शिवराज का युवा प्रेम

सुबह छह बजे हुआ हादसा

हादसे के बाद नर्मदापुरम कलेक्टर नीरज कुमार सिंह और सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह जिला अस्पताल पहुंचकर घायलों का हालचाल जाना। सोहागपुर विधायक विजयपाल सिंह ने घायलों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने बताया कि सुबह 6 बजे के लगभग ओमकारेश्वर से बालाघाट जा रही बस घने कोहरे की वजह से ग्राम शोभापुर के पास सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में करीब 41 यात्री घायल हुए हैं। जिन्हें पिपरिया अस्पताल ले जाते समय एक श्रद्धालु की मौत रास्ते में हो गई। 20 घायलों को नर्मदापुरम अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। हल्का कोहरा और ड्राइवर को नींद की झपकी आने की वजह से हादसा होने की आशंका जताई जा रही है। डीएम ने बस में क्षमता से अधिक सवारी होने की बात से इनकार किया है।

एमपी से पुरी गई बस में लगी भीषण आग

ग्वालियर क्षेत्र से भक्तों को लेकर चार धाम की यात्रा पर निकली एक बस ओडिशा के पुरी में हादसे का शिकार हो गई। अचानक आग लगने से बस और तीर्थ यात्रियों का सामान जलकर खाक हो गया। राहत की बात यह है कि इस घटना में किसी भी प्रकार से जनहानि नहीं हुई है। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर हादसे की जानकारी दी है। साथ ही यात्रियों के खाने-पीने और रहने के लिए मदद की। ग्वालियर प्रशासन हादसे की पुष्टि के साथ बस ऑपरेटर के जरिये लोगों की जानकारी जुटाने में लगा है।

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने ट्वीट कर बताया कि पुरी में मध्य प्रदेश के ग्वालियर से महाप्रभु जगन्नाथ एवं गोपालजी के दर्शन हेतु आए दर्शनार्थियों से भरी बस में आग लगने की दु:खद सूचना प्राप्त हुई, इसके बाद घटनास्थल पर पहुंचकर राहत बचाव के कार्यों की निगरानी की। महाप्रभु जगन्नाथ जी की कृपा से सभी यात्री सुरक्षित एवं स्वस्थ हैं। इस दु:खद घटना से प्रभावित सभी यात्रियों के रहने एवं खाने की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कर दी गई। संकट के इस घड़ी में हम मध्य प्रदेश के सभी दर्शनार्थी भाई-बहनों के साथ खड़े हैं, उन्हें सभी प्रकार की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही हैं। दुर्घटना से प्रभावित सभी यात्रियों से भेंट कर उनका कुशलक्षेम जाना, हम अपने मध्य प्रदेश के सभी नागरिकों का हर संभव मदद कर रहे हैं।

सीएम ने मदद के लिए जताया आभार

वहीं, मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने संकट की इस घंटी में मदद करने पर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा का आभार जताया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा- संबित पात्रा जी आपकी तत्परता और सहयोग के लिए आपका हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। मध्यप्रदेश सरकार अपने नागरिकों के साथ खड़ी है। हम अपने नागरिकों की हरसंभव सहायता के लिए कटिबद्ध हैं।