noida police

Noida Police: ग्रेटर नोएडा पुलिस ने गुरुवार को कहा कि नोएडा पुलिस आयुक्तालय के सभी पुलिसकर्मी 31 दिसंबर, 2022 को सड़क दुर्घटना में घायल हुई छात्रा स्वीटी कुमारी के इलाज के लिए अपना एक दिन का वेतन देंगे। हादसे में गंभीर रूप से घायल हुई लड़की की हालत अब स्थिर है और कैलाश अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। डीसीपी ग्रेटर नोएडा ने गुरुवार को कहा, “..उसके इलाज के लिए कुल मिलाकर 10 लाख रुपये दिए जाएंगे।”

गरीब परिवार से आती है छात्रा-

रिपोर्टों के अनुसार, घायल का परिवार, जिसमें उसके माता-पिता, जो मजदूरी का काम करते हैं और उसका भाई शामिल है, उसके इलाज के खर्च को पूरा करने के लिए संघर्ष कर रहा है, जो पहले ही लाखों में पहुंच गया था। लड़की के परिवार के अनुसार, ब्रेन सर्जरी के बाद उसकी हालत स्थिर है, लेकिन सिर की चोट के साथ-साथ उसके पैर के कई फ्रैक्चर के लिए सर्जरी की आवश्यकता होगी। एक डॉक्टर के अनुसार, मरीज वेंटिलेटर से बाहर है और अपनी आंखें खोलने में सक्षम है, लेकिन वह किसी को पहचान नहीं पा रही है।

क्राउडफंडिंग से पैसे जुटाने की कोशिश-

परिवार विभिन्न माध्यमों से छात्र के इलाज के लिए धन जुटाने का प्रयास कर रहा है। उसके भाई और दोस्त सोशल मीडिया पर क्राउडफंडिंग के प्रयासों का नेतृत्व कर रहे हैं और उन्होंने जीएनओआईटी कॉलेज में साथी छात्रों से भी पैसे जुटाए हैं, जहां वह बीटेक अंतिम वर्ष की छात्रा है। 31 दिसंबर की रात करीब 9 बजे सड़क किनारे चल रही स्वीटी कुमारी की दो सहेलियों को भी कार की चपेट में आने से मामूली चोटें आई हैं।

आरोपियों का अभी भी पता नहीं-

अब तक, पुलिस वाहन (Hyundai Santro) या उसमें सवार लोगों का पता लगाने में सफल नहीं हुई है। हालांकि, एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी का पता लगाने के लिए तीन टीमों को तैनात किया गया है। यह दुखद घटना उसी रात हुई जब कंझावला हिट-एंड-रन कांड हुआ था, जिसमें दिल्ली में एक 20 वर्षीय महिला की स्कूटर को टक्कर मारने वाले वाहन के नीचे कई किलोमीटर तक घसीटने के बाद 1 जनवरी की तड़के मौत हो गई थी।