Hotel Leela Palace Duped

Hotel Leela Palace Duped: UAE के शाही परिवार का सदस्य होने का दावा करने वाले और नई दिल्ली के लीला पैलेस होटल में 23.46 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने वाले महमेद शरीफ को दिल्ली पुलिस ने इस हफ्ते की शुरुआत में हिरासत में लिया था। आरोपी को गुरुवार (19 जनवरी) को अधिकारियों द्वारा कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ में गिरफ्तार किया गया था।

होटल से भागा आरोपी-

आरोपी महमेद शरीफ पिछले साल 1 अगस्त से 20 नवंबर तक रहने के बाद 23.46 लाख रुपये के अपने बकाया बिलों का भुगतान किए बिना नई दिल्ली के लीला पैलेस होटल से भाग गया था। उसने यूएई सरकार के एक महत्वपूर्ण अधिकारी के रूप में फर्जी बिजनेस कार्ड के साथ होटल में चेक इन किया। इसके बाद उसका पता नहीं चल सका।

फर्जी पहचान पत्र भी मिले-

शिकायतकर्ता के अनुसार, शरीफ ने होटल के मैनेजमेंट को सूचित किया कि वह संयुक्त अरब अमीरात में रहता है और अबू धाबी शाही परिवार के सदस्य शेख फलाह बिन जायद अल नाहयान के लिए काम करता है। पुलिस के अनुसार, उसने एक जाली पहचान पत्र, संयुक्त अरब अमीरात के लिए एक निवास कार्ड और अन्य दस्तावेज पेश किए।

कई महीनों तक रुका होटल में-

शिकायतकर्ता के अनुसार आरोपी ने कथित तौर पर होटल के कमरा नं 427 में कई महीने बिताए। शरीफ ने कथित तौर पर होटल कर्मियों को सूचित किया कि वह शेख के साथ मिलकर काम करता है और वह व्यापार के सिलसिले में भारत में है। वह होटल कर्मियों के साथ बातचीत करेगा और अपने “यूएई में लाइफ और वर्क” के बारे में बनी-बनाई जानकारी शेयर करेगा।

35 लाख का बना बिल-

अधिकारियों के अनुसार, उन्होंने शाही परिवार को “प्रभावशाली” दिखने और उनका विश्वास जीतने का उल्लेख किया। कमरे व अन्य सुविधाओं के बिल में कुल 35 लाख रुपए आए। अधिक समय तक होटल में रहने के लिए, शरीफ ने कथित तौर पर 11.5 लाख रुपये का भुगतान किया, लेकिन अंततः वह अधिकांश राशि का भुगतान किए बिना ही चला गया।