PM Modi Distributes Appointment Letters

PM Modi Distributes Appointment Letters: पहले पीएम रोज़गार मेला 2023 में PM मोदी ने सरकारी नौकरी के उम्मीदवारों को 71,000 नियुक्ति पत्र वितरित किए। रोज़गार मेला 2023 में बोलते हुए, भारत के प्रधान मंत्री ने अन्य भर्तियों की भी बातचीत की, जिन्हें केंद्र सरकार की रोजगार योजना के माध्यम से नियुक्त किया गया था।

इस उद्देश्य से शुरु हुआ था रोजगार मेला-

सरकारी एजेंसियों में 10 लाख नौकरी की रिक्तियों को भरने के उद्देश्य से पीएम रोज़गार मेला अक्टूबर 2022 में शुरू किया गया था। इन रिक्तियों के लिए भर्ती यूपीएससी, कर्मचारी चयन आयोग, आरआरबी और अन्य केंद्रीय भर्ती एजेंसियों के माध्यम से की जाएगी।

हमारी कमिटमेंट का प्रमाण है मेला-

वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में बोलते हुए, पीएम मोदी ने कहा कि ‘रोजगार मेला’ हमारे सुशासन की पहचान बन गया है। यह अपने वादों को निभाने के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रमाण है।”

नए जॉइनी के लिए कही ये बात-

उन्होंने नए जॉइनी से कहा कि वे आज से सरकार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनेंगे और भारत की वृद्धि और विकास में योगदान देंगे। उन्होंने कहा कि जिन लोगों को आज नियुक्ति पत्र मिला है, उनके लिए यह जीवन की एक नई यात्रा है। सरकार का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होने के नाते, आप एक विकसित भारत की यात्रा में सक्रिय भागीदार होंगे”

संबंधित खबरें-

PM Modi Bhopal Visit : पीएम 2:15 पर करेंगे आदिवासियों को संबोधित, 3:10 पर करेंगे वर्ल्ड क्लास स्टेशन का लोकार्पण

Kashi Tent City:: वाराणसी में टेंट सिटी के उद्घाटन के लिए तैयार PM मोदी, जानिए क्या मिलेंगी फैसिलिटी

PM Modi Bhopal Visit : पीएम की सुरक्षा के अभेद्य इंतजाम, एसपीजी और खुफिया एजेंसियां भी हाई अलर्ट पर

पीएम मोदी ने यह भी कहा कि उत्तर प्रदेश, असम, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, उत्तराखंड और कई अन्य राज्य अपना व्यक्तिगत रोजगार मेला आयोजित करेंगे, जो योजना के समग्र विकास में भी योगदान देगा। पीएम मोदी ने कर्मयोगी iGOT मॉड्यूल पर भी प्रकाश डाला, जिसे सरकार द्वारा नए नियुक्त सरकारी कर्मचारियों को प्रशिक्षित करने के लिए लॉन्च किया गया है। कौशल विकास भी iGOT मॉड्यूल का प्रमुख फोकस है।