Luxembourg PM called himself a Modi Bhakt

Luxembourg PM called himself a ‘Modi Bhakt’: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने PM मोदी के सामने दावोस में नेताओं के साथ अपनी बातचीत को याद किया और बताया कि कैसे वहां मौजूद नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में पूछ रहे थे। उन्होंने आगे कहा कि लक्जमबर्ग के प्रधानमंत्री जेवियर बेटटेल ने उनसे कहा कि वह ‘मोदी भक्त’ हैं।

मोदी भक्त हैं लक्समबर्ग के पीएम-

शिंदे ने कहा, “लक्समबर्ग के पीएम ने मुझे बताया कि उन्होंने मोदी के साथ एक तस्वीर क्लिक की थी और मुझे इसे दिखाने के लिए कहा।” शिंदे ने कहा, “उन्होंने मुझसे कहा कि वह मोदी भक्त हैं। मोदी जी न केवल भारत में बल्कि दुनिया भर में लोकप्रिय हैं।” जैसे ही शिंदे ने अपनी मुलाकात को याद किया, मंच पर मौजूद पीएम मोदी मुस्कुराते हुए नजर आए।

दावोस में भारत और पीएम मोदी को लेकर काफी सकारात्मकता-

उन्होंने यह भी कहा कि वह जर्मनी और सऊदी (अरब) के लोगों से मिले जिन्होंने उनसे पूछा कि क्या वह पीएम मोदी के साथ हैं। उन्होंने जवाब दिया, “मैंने उनसे कहा कि मैं उनके साथ हूं” । आगे महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि दावोस में भारत और पीएम मोदी को लेकर काफी सकारात्मकता थी।

विश्व आर्थिक मंच (WEF) में भाग लेने के लिए दुनिया भर के नेता दावोस में थे। महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे बुधवार को कार्यक्रम से लौट आए। एकनाथ शिंदे ने मुंबई में एक भीड़ को संबोधित करते हुए कहा, “जर्मनी के एक नेता दावोस में मुझसे मिले। वह मोदी भक्त थे। उन्होंने मुझसे पूछा कि क्या मैं पीएम मोदी के साथ हूं। मैंने कहा कि मैं उनका ही आदमी हूं।” उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की कहानियां दावोस में भी लोकप्रिय हैं।

पीएम मोदी ने बाद में अपने भाषण में महाराष्ट्र के सीएम की टिप्पणी का उल्लेख किया, और भारत के बारे में “बढ़ती सकारात्मकता” के लिए अपने प्रशंसक को जिम्मेदार ठहराया।

38,000 करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट्स का किया है उद्घाटन-

एकनाथ शिदे उस कार्यक्रम में बोल रहे थे जिसमें मोदी ने आज 38,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को दहिसर और अंधेरी के बीच मुंबई मेट्रो की दो बहुप्रतीक्षित मेट्रो लाइनों- लाइन 2ए (येलो लाइन) और लाइन 7 (रेड लाइन) को हरी झंडी दिखाई। उन्होंने शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे के नाम पर 20 ‘आपला दावाखाना’ (स्वास्थ्य क्लीनिक) का भी उद्घाटन किया।