Entertainment News : अनंत-राधिक की सगाई, एंटीलिया में जश्न

रोका पिछले साल 29 दिसंबर को राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में हुआ

Anant-Radhik's engagement
Anant-Radhik's engagement

मुंबई । उद्योगपति मुकेश अंबानी (mukesh ambani) के बेटे अनंत (anant ambani) और बिजनेसमैन वीरेन मर्चेंट की बेटी राधिका (radhika merchant) की सगाई गुरुवार शाम एंटीलिया में होगी। एक दिन पहले बुधवार को ही कपल ने मेहंदी सेरेमनी सेलिब्रेट की। दोनों का रोका पिछले साल 29 दिसंबर को राजस्थान के नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर में हुआ था।

गुजराती शादियों की खास रस्म है गोल धाणा

गोल धाणा गुजरातियों का एक पारंपरिक उत्सव है। ये रस्म वर पक्ष यानी लड़के के घर में होती है। इस दौरान वधु पक्ष, लड़के वालों के घर उपहार और मिठाइयां भेजता है। साथ ही धनिये के बीज और गुड़ का एक-दूसरे को दिए जाते हैं। इसके बाद रिंग सेरेमनी होती है। रिंग पहनाने के बाद दूल्हा-दुल्हन 5 विवाहित महिलाओं का आशीर्वाद लेते हैं। इस रस्म को अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट भी निभाएंगे। जो शाम 7 बजे से शुरू होगी।

अंबानी परिवार की नई बहू राधिका के बारे में…

गुजरात से है नाता

राधिका के पिता वीरेन गुजरात के कच्छ के रहने वाले हैं। वे एडीएफ फूड्स लिमिटेड के नॉन एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर होने के साथ-साथ ‘एनकोर हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड‘ के सीईओ और वाइस चेयरमैन हैं। राधिका ने अपनी स्कूली शिक्षा कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल और मुंबई के इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल से पूरी की। राजनीति और अर्थशास्त्र में न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन किया।

कंपनी डायरेक्टर, क्लासिकल डांसर भी

ग्रेजुएशन के बाद राधिका इंडिया वापस आ गईं। वह अभी एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में डायरेक्टर हैं। उन्हें ट्रैकिंग और स्विमिंग बहुत पसंद है। एक ट्रेंड इंडियन क्लासिकल डांसर भी हैं। राधिका ने मुंबई की श्री निभा आर्ट डांस अकादमी के गुरु भवन ठाकर के मार्गदर्शन में क्लासिकल डांसिंग की ट्रेनिंग ली है।

राधिका को बचपन से जानते हैं अनंत

राधिका और अनंत बचपन से एक दूसरे को जानते हैं। अनंत ने यूएसए में ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी पढ़ाई पूरी की और उसके बाद से जियो प्लेटफॉर्म्स और रिलायंस रिटेल वेंचर्स के बोर्ड में मेंबर के रूप में काम किया। वह वर्तमान में आरआईएन के एनर्जी बिजनेस का नेतृत्व करते हैं।

श्रीनाथद्वारा में दिया था शादी का सबसे पहला इन्विटेशन

अंबानी परिवार श्रीनाथ जी का भक्त है। वह हर खुशी के मौके पर श्रीनाथ जी जाते हैं। मुकेश अंबानी करीब चार महीने पहले श्रीनाथद्वारा गए थे, जहां उनके साथ उनकी होने वाली बहू राधिका भी थीं। रोका सेरेमनी श्रीनाथद्वारा में ही हुई। जहां अंबानी और मर्चेंट परिवार के इस इवेंट के लिए मंदिर परिसर में खास तैयारियां की गई थीं।