All Electric Hyundai Ioniq 5

All Electric Hyundai Ioniq 5: Hyundai ने ऑफिशियली Ioniq 5 को भारत में लॉन्च कर दिया है। Ioniq 5 की कीमत 44,95,000 रुपए से शुरू होती है। इलेक्ट्रिक एसयूवी Hyundai का पहला प्रोडक्ट है जिसे ई-जीएमपी (इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म) पर डेवलेप किया गया है। इस प्रकार किआ EV6 की टेक्निकली ट्विन, जो कि देश में पहले से ही सेल पर है, Ioniq 5, Kona EV के बाद हुंडई की दूसरी ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। Ioniq 5 की बुकिंग पहले ही 1 लाख रुपये में शुरू हो चुकी थी।

Hyundai Ioniq 5: बैटरी, चार्जिंग फीचर्स और रेंज-

Hyundai Ioniq 5 एक सिंगल ई-मोटर के साथ जोड़े गए 72.6 kWh बैटरी पैक के साथ अवेलबल है। मोटर रियर-व्हील ड्राइव सेटअप में 217 bhp और 350 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। Hyundai का दावा है कि Ioniq 5 एक बार चार्ज करने पर 631 किमी की रेंज दे सकती है। Ioniq 5 अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग क्षमता के साथ भी उपलब्ध है, जिसमें 350 kW DC चार्जर केवल 18 मिनट के अंदर 10% से 80% बैटरी चार्ज कर सकता है।

इसके अलावा, Hyundai एक 400V रैपिड चार्जर और एक 800V अल्ट्रा-रैपिड चार्जर से भी लैस है, जिसमें दोनों चार्जिंग समय को काफी कम कर देते हैं।

हुंडई Ioniq 5: एक्सटीरियर-

Ioniq 5 में बेहतरीन एक्सटीरियर डिज़ाइन है। फ्रंट को पैरामीट्रिक पिक्सेल एलईडी हेडलैम्प्स के साथ सजाया गया है और स्किड प्लेट्स के साथ फ्रंट बम्पर हुंडई की ‘सेंसुअस स्पोर्टीनेस’ की हाई-टेक व्याख्या प्रदान करने के लिए हुंडई की प्लानर सिमिट्री और डाइग्नल क्रीज को शोकेस करता है।

Hyundai Ioniq 5: इंटीरियर और फीचर्स-

इंटीरियर पर्यावरण के अनुकूल कार बनाने के लिए हुंडई के दृष्टिकोण को बताता है। डैशबोर्ड से लेकर सीटों तक, Ioniq 5 में इको-प्रोसेस्ड लेदर अपहोल्स्ट्री और इको-फ्रेंडली फैब्रिक है। क्रैश पैड, स्टीयरिंग व्हील और डोर पैनल को भी बायो पेंट से पेंट किया गया है।

इसमें एक बड़ी स्क्रीन है, जिसमें एक ही पैनल में 12.3 इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन और 12.3 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर होता है। केबिन अपने स्टैंडर्ड फिटमेंट के हिस्से के रूप में बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम जैसे प्रीमियम एलीमेंट से भी लैस है।

इसके अलावा, हुंडई रिमोट डोर लॉक/अनलॉक, फाइंड माय कार, एसओएस/इमरजेंसी, वैलेट मोड, स्टोलन व्हीकल ट्रैकिंग, रियल-टाइम ट्रैफिक इंफॉर्मेशन, शेड्यूल्ड लिंक्ड डेस्टिनेशन आदि जैसे 60 कनेक्टेड फीचर्स की भी पेशकश करती है।

Hyundai Ioniq 5: सेफ्टी फीचर

Hyundai Ioniq 5 अपने स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स की सूची के हिस्से के रूप में 6-एयरबैग, एक इलेक्ट्रिक पार्किंग ब्रेक, सभी 4 पहियों पर डिस्क ब्रेक, एक मल्टी-एक्सीडेंटल ब्रेक सिस्टम और एक पावर चाइल्ड लॉक भी अवेलेबल है।

इसके अलावा, Ioniq 5 में लेवल 2 ADAS फीचर भी हैं, जो आपको फॉरवर्ड कोलिशन-एवॉयडेंस असिस्ट (FCA), ब्लाइंड स्पॉट कोलिशन-एवॉयडेंस असिस्ट, लेन कीप असिस्ट, लेन चेंज असिस्ट, स्मार्ट क्रूज कंट्रोल, रियर क्रॉस ट्रैफिक अलर्ट, जैसे फीचर्स मिलते हैं।