Ather Energy

Ather Energy: एथर एनर्जी ने एथर कम्युनिटी डे नाम से अपने पहले ग्राहक कार्यक्रम में कई नई पेशकशों और घोषणाओं के साथ नए साल की शुरुआत की। ब्रांड ने एथरस्टैक 5.0 को ‘अब तक के सबसे बड़े सॉफ्टवेयर अपडेट’ के साथ पेश किया है।

यह डैशबोर्ड के लिए ब्रांड के नए यूजर इंटरफेस को शक्ति प्रदान करेगा, और इसके साथ ही, यह विश्व स्तर पर Google द्वारा संचालित वेक्टर मैप भी प्रदर्शित करेगा। बाद वाला देश में पहली बार इलेक्ट्रिक स्कूटर के साथ उपलब्ध है।

ये मिले नए अपडेट-

यूआई अपडेट के हिस्से के रूप में, नया राइड एनीमेशन अलग-अलग मोड में बिजली के उपयोग और खपत दोनों को दिखाता है, जो अब अधिक सहज और राइडर के लिए चलते-फिरते पढ़ने में आसान है। राइडर्स के लिए ब्राइटनेस जैसी सेटिंग्स को आसानी से समायोजित करने या एक क्लिक के साथ आने वाली कॉल सूचनाओं को बंद करने के लिए त्वरित नियंत्रण भी जोड़े गए हैं।

इसके अलावा, एक नया क्विक-व्यू सेक्शन अब केवल एक स्वाइप के माध्यम से एक्सेस किया जा सकता है जो डैशबोर्ड नोटिफिकेशन और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग जैसी महत्वपूर्ण जानकारी के लिए एक केंद्रीकृत स्थान प्रदान करता है।

नए कलर्स हुए हैं अपडेट-

साथ ही, कंपनी ने चार नए कलर्स – कॉस्मिक ब्लैक, साल्ट ग्रीन, ट्रू रेड और लूनर ग्रे को भी शोकेस किया। ये 450X और 450 Plus दोनों स्कूटर्स के साथ उपलब्ध होंगे -. अधिक आरामदायक होने के लिए सीट को भी नया रूप दिया गया है। यह अब आगे की तरफ संकरा है और बीच में सपाट है, और पीछे की तरफ शार्प है। इसके अलावा, यह नई सीट 450 सीरीज स्कूटरों के साथ भी आती है, इस प्रकार पिछले 450 सीरीज मालिकों द्वारा भी इसे खरीदा जा सकता है।

नई तकनीक भी हुई है लॉन्च-

कम्युनिटी डे इवेंट में एथर एनर्जी ने नई AutoHold (हिल-क्लाइम्ब असिस्ट) तकनीक भी लॉन्च की है। जैसा सुनने में लगता है, तकनीक यह सुनिश्चित करती है कि स्कूटर ढलान पर पीछे या आगे न लुढ़के। यह तकनीक विभिन्न सेंसर के साथ मिलकर काम करती है और ब्रेक लगाती है। ब्रांड ने फ्रंक नामक एक नए फ्रंट स्टोरेज समाधान का भी अनावरण किया जो 14 लीटर भंडारण क्षमता प्रदान करता है।

एथर एनर्जी ने अपनी बैटरी के साथ उपलब्ध वारंटी प्रोग्राम को भी तीन साल से बढ़ाकर पांच साल/60,000 किलोमीटर कर दिया है। एथर का दावा है कि यह उद्योग में बेजोड़ है और यह उद्योग में पहला भी है जो न केवल बैटरी विफलताओं को कवर करता है बल्कि 5 साल के अंत में बैटरी के लिए न्यूनतम 70% स्थिति की गारंटी भी देता है।

इसके अलावा, एथर एनर्जी ने यह भी घोषणा की कि वह मार्च 2023 तक 1300 टचपॉइंट्स तक अपने ग्रिड पॉइंट्स का विस्तार करेगी। वास्तव में, ब्रांड ने उन ईवी मालिकों के सामने आने वाली चुनौतियों को भी ध्यान में रखा है जो अपने स्कूटर को चार्ज करने के लिए हाई-राइज सोसाइटी में रहते हैं।

इतनी है कीमत-

उनके लिए उन्होंने अपने नए एथर नेबरहुड चार्जिंग की घोषणा की। यह समाधान साझा निजी स्थानों में चार्जिंग पॉइंट्स तक पहुंच प्रदान करता है। इसके अलावा, वे एथर स्कूटर के साथ ही नहीं बल्कि सभी प्रकार के ईवी के साथ संगत होंगे। अपडेटेड एथर 450X स्कूटर की नई रेंज की कीमत 1,60,205 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) से शुरू होती है, जबकि 450 प्लस की कीमत 1,37,195 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

शुरुआती खरीदारों के लिए एक सम्मान के रूप में, कंपनी ने अपने पहले 1000 ग्राहकों के लिए उद्योग-पहले बायबैक ऑफर की घोषणा की। यह उन्हें 80,000 रुपये में 450X खरीदने की अनुमति देगा, और अगर वे बायबैक अपग्रेड का विकल्प चुनते हैं, तो उन्हें अतिरिक्त रुपये मिलेंगे।