New-gen BMW 740i M Sport launched

New-gen BMW 740i M Sport launched: BMW ने शनिवार को भारतीय बाजार में 7th जेनरेशन ऑल-न्यू BMW 7 सीरीज को 1.70 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) के शुरुआती कीमत पर लॉन्च करने की घोषणा की। इसके अलावा, कंपनी ने पहली BMW i7 भी पेश की है, जिसकी कीमत 1.95 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है। नई लॉन्च घोषणा के साथ, प्रमुख BMW 7 सीरीज अब पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक पावरट्रेन में उपलब्ध है।

नई BMW कारों की कीमत इस प्रकार हैं-

नई BMW 740आई एम स्पोर्ट 1,70,00,000 रुपए
BMW i7 xDrive60 1,95,00,000 रुपए

 

न्यू जेनरेशन BMW 740i एम स्पोर्ट का देश में BMW ग्रुप प्लांट चेन्नई में लोकली प्रोडक्शन किया जा रहा है, दूसरी ओर, ऑल-इलेक्ट्रिक BMW आई7 एक्सड्राइव60 को सीबीयू के रूप में आयात किया जा रहा है। कंपनी ने BMW इंडिया डीलरशिप पर दोनों नए मॉडलों के लिए बुकिंग भी शुरू कर दी है। डिलीवरी मार्च 2023 से शुरू होने वाली है। कार निर्माता ने आगे कहा कि इस साल के अंत में उसी का एक डीजल संस्करण भी भारतीय बाजार में आएगा।

नई BMW 7 सीरीज: कलर्स

नई कार पर कलर ऑप्शन में ऑक्साइड ग्रे, मिनरल व्हाइट, कार्बन ब्लैक, ब्लैक नीलम, ब्रुकलिन ग्रे BMW इंडिविजुअल टैनज़ानाइट ब्लू और बीएमडब्लू इंडिविजुअल द्रवित ग्रे शामिल हैं। BMW आगे कहता है कि उसने पहली बार डुअल टोन पेंटवर्क भी पेश किया है।

ग्राहक ब्लैक सफायर रूफ पेंटवर्क के साथ ऑक्साइड ग्रे, एवेन्टूराइन रेड, टेंज़नाइट ब्लू या द्रवित ग्रे एक्सटीरियर के बीच विकल्प चुन सकते हैं। ऑक्साइड ग्रे रूफ पेंटवर्क ब्लैक सफायर, एवेंटूराइन रेड, टैनज़ानाइट ब्लू या द्रवित ग्रे एक्सटीरियर के साथ उपलब्ध है।

नई BMW 7 सीरीज: फीचर्स

BMW का फ्लैगशिप मॉडल लग्जरी कार के अंदर कई आधुनिक और सहज सुविधाओं के साथ उपलब्ध है। अंदर, यह BMW कर्व्ड डिस्प्ले, BMW इंटरेक्शन बार, BMW थिएटर स्क्रीन, एक्जीक्यूटिव लाउंज सीटिंग, पिछले दरवाजों में स्मार्टफोन-स्टाइल टचस्क्रीन कंट्रोल पैनल के साथ आता है।

केबिन के अंदर अन्य प्रमुख हाइलाइट्स में कई प्रकार की विशेषताएं शामिल हैं जो कार को एक इंटरकनेक्टेड डिजिटल डिवाइस में बदल देती हैं। इसमें BMW ID, MyBMW ऐप, डिजिटल की प्लस, इमरजेंसी कॉल, रियल-टाइम ट्रैफिक इंफॉर्मेशन, रिमोट सर्विसेज, स्मार्टफोन पार्किंग और Amazon Fire TV शामिल हैं।

बाहर की तरफ, इसमें आइकॉनिक ग्लो के साथ यूनिक दिखने वाली BMW किडनी ग्रिल, आइकॉनिक ग्लो के साथ BMW क्रिस्टल हेडलाइट्स और ऑटोमैटिक दरवाजे हैं। नई कार को असीमित किलोमीटर के लिए दो साल की मानक वारंटी के साथ पेश किया गया है और BMW i7 में हाई-वोल्टेज बैटरी आठ साल या 160,000 किलोमीटर तक की वारंटी के साथ उपलब्ध है।

BMW 740i एम स्पोर्ट: पावरट्रेन

नई-जेन BMW 7 सीरीज़ में 3.0-लीटर, 6-सिलेंडर इंजन लगा है, जिसे 1,850 – 5,000 आरपीएम पर 520 एनएम के पीक टॉर्क के साथ 381 एचपी का आउटपुट देने के लिए रेट किया गया है। यह इंजन केवल 5.4 सेकंड में कार को 0-100 किमी/घंटा की गति से आगे बढ़ाता है और इसे 250 किमी/घंटा की शीर्ष गति तक ले जा सकता है।

BMW i7 xDrive60: मोटर, बैटरी और रेंज

BMW i7 xDrive60 में पांचवीं पीढ़ी की BMW ईड्राइव तकनीक का उपयोग किया गया है जिसमें एक इलेक्ट्रिक मोटर, सिंगल-स्पीड ट्रांसमिशन और पावर इलेक्ट्रॉनिक्स शामिल हैं। कंपनी का दावा है कि “बेहद पतली (110 मिमी) और हाई-वोल्टेज लिथियम-आयन रिसाइकिल करने योग्य बैटरी” कार के फर्श में एकीकृत रहती है।

इस इकाई की शुद्ध क्षमता 101.7 kWh है जो 625 किलोमीटर (WLTP) तक की रेंज प्रदान करती है, यह एक इलेक्ट्रिक मोटर को रस देती है जो 544 hp / 745 Nm का उत्पादन करती है और कार को 4.7 सेकंड में 0 से 100 किमी / घंटा तक प्रोपेल करती है।