Makar Sankranti 2023
Makar Sankranti 2023

Makar Sankranti 2023 : मकर संक्रांति इस बार 15 जनवरी को देश में मनाई जाएगी। इस बार संक्रांति का दिन कुछ लोगों के लिए ढ़ेर सारी खुशियां लेकर आने वाला है। दरअसल इस दिन कुछ लोगों का भाग्य सूर्य की तरह चमकने वाला है। 5 राशियों की किस्मत आर्थिक से लेकर व्यक्तिगत जीवन के लिए बहुत अच्छा होने वाला है। आपको बता दें कि जब सूर्य मकर राशि में गोचर करते हैं तो उसे मकर संक्रांति के नाम से जाना जाता है। राशि में होने वाले इस बदलाव को उत्सव के रूप में मनाया जाता है।

शास्त्रों के अनुसार जब सूर्य देव एक राशि से निकलकर दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं तो उसे संक्रांति कहा जाता है। मकर संक्रांति के दिन कुछ राशियों की किस्मत चमकने वाली है। इन राशि के लोगों पर सूर्य देव की कृपा रहेगी। आइए जानते हैं इन भाग्यशाली राशियों के बारे में।

Makar Sankranti 2023: कब मनाई जाएगी मकर संक्रांति, जानें शुभ मुहूर्त और महत्व

मेष राशि के लोगों पर सूर्य देव की खास कृपा रहने वाली-

मेष राशि : मकर संक्रांति के दिन सूर्य देव की खास कृपा रहने वाली है। मेष राशि के लोगों को नौकरी में तरक्की मिल सकती है। इस दिन आप अपने सभी लक्ष्यों को पूरा करने में सफल होंगे। इन लोगों पर सूर्य देव की खास कृपा रहने वाली है। परिवार में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है।

सिंह राशि : इस राशि के लोगों को मकर संक्रांति पर विशेष लाभ मिलने वाला है। इस मकर संक्रांति पर आपके सभी शत्रु खत्म हो जाएंगे। सिंह राशि के जातकों को नौकरी में अच्छे अवसर प्राप्त होंगे। इस समय आयात निर्यात से जुड़े जातकों को बढ़िया मुनाफा प्राप्त होगा। नौकरी कर रहे लोगों को भी इस मकर संक्रांति के प्रभाव से बढ़िया अवसर मिलेंगे।

कन्या राशि वालो का मान-सम्मान बढ़ेगा-

कन्या राशिः सूर्य के प्रभाव इस राशि वालो लोगों का मान-सम्मान बढ़ेगा। साथ इस राशि के लोगों जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं उन्हें जल्द सफलता मिलेगी। इस समय शेयर मार्किट से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ मिलने की उम्मीद है।

वृश्चिक राशि: मकर संक्रांति पर वृश्चिक राशि के लोगों में साहस का संचार होगा। इस गोचर के कारण आपको यात्राओं से लाभ होता हुआ दिखाई दे रहा है। इस समय आपको अपने पिता और भाग्य का सहयोग मिलने वाला है। इस राशि के लोगों को अगर आप अपना कोई नया काम शुरू करना चाह रहे है तो इस अवधि में आपको मदद मिल सकती है। सरकारी नौकरी वालों को इस समय कोई अच्छी खबर मिल सकती है।

मकर राशि वालो को पुरानी बीमारी से भी छुटकारा मिल सकता है-

मकर राशिः सूर्य का प्रवेश मकर राशि में ही होगा इसलिए इस राशि के जातकों पर इसका गहरा प्रभाव पड़ेगा। मंकर संक्रांति के दिन उन्हें विशेष लाभ मिलने वाला है। इस दिन आप जो भी कार्य करेंगे उसमें आपको सफलता मिलेगी। आपको किसी पुरानी बीमारी से भी छुटकारा मिल सकता है। आपकी तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे।