Horoscope for Friday 6 January
Horoscope for Friday 6 January

सारांश टाइम्स (धर्म/ ज्योतिष)। ज्योतिष शास्त्र (Astrology) के अनुसार, आज पौष माह की पूर्णिमा तिथि है। आज दिनभर सर्वार्थ सिद्धि योग रहेगा और इस योग में पूजा-पाठ (Worship) करना शुभ माना जाता है, आइए जानते हैं आज का राशिफल 6 जनवरी दिन शुक्रवार (Friday 6th January) को चंद्रमा का संचार बुध ग्रह की राशि मिथुन में हो रहा है। साथ ही आज दिन भर आर्द्रा नक्षत्र का प्रभाव बना रहेगा।

ग्रह नक्षत्रों की स्थिति बताती है कि आज का दिन वृषभ, मकर राशि के लोगों के लिए अच्छा रहेगा। इन्हें धन की प्राप्ति होगी। अटका धन भी इन्हें प्राप्त होगा। मेष राशि में भी शुभ स्थिति आज बनी हुई है। आइए जानते हैं मेष से लेकर मीन तक सभी राशियों के लिए कैसा रहने वाला है आज का दिन, जानें एस्ट्रो गुरु पंडित अशोक शास्त्री।

मेष राशिफल : आज व्यापारियों को धन का लाभ मिलेगा। किसी पुरानी इच्छा को पूरा करने में आप सफल रहेंगे। रचनात्मकता सिर चढ़कर बोलेगी और आप अपनी कला से लोगों को रूबरू कराएंगे। काम के सिलसिले में की गई मेहनत सफल होगी, जिससे आपके आत्मविश्वास में वृद्धि होगी लेकिन व्यवहार में कुछ अहंकार भी झलकेगा।

वृषभ राशिफल : आज आपका दिन अच्छा रहेगा। अपने लिए कुछ सोचेंगे और धन भी खर्च करेंगे। आमदनी अच्छी रहेगी, लेकिन कुछ प्लानिंग ऐसी बन रही है कि आपके खर्चे भी बढ़ेंगे। संतान को लेकर दिन शांतिपूर्ण रहेगा और उनसे संतुष्टि भी मिलेगी।

मिथुन राशिफलः आज आपका दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा, लेकिन अच्छा बनाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। भाग्य का ज्यादा साथ ना मिलने से कुछ कार्य अटक सकते हैं, लेकिन इससे घबराने की जरूरत नहीं है। आपके मान-सम्मान में वृद्धि होगी और सरकारी क्षेत्र से लाभ मिलने के योग भी बनेंगे।

कर्क राशिफल : आज आपके अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें और बाहर के खान-पान से बचें। दांपत्य जीवन में किसी वजह से कुछ परेशानियां आएंगी लेकिन वे छोटी अवधि की हैं इसलिए निश्चिंत रहें। लव लाइफ वालों को पार्टनर से प्यार भरी बातें करने के कई मौके मिलेंगे।

सिंह राशिफलः आज आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी और व्यापारी वर्ग को अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। लव लाइफ वालों का दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। नौकरी के सिलसिले में आपको काफी मेहनत करनी पड़ेगी तभी आपका काम सभी के सामने आएगा।

कन्या राशिफल : आज हिम्मत देगा और आप चुनौतियों का सामना करते हुए आगे बढ़ेंगे। दांपत्य जीवन में स्थितियां आपके पक्ष में रहेंगी। लव लाइफ वालों को अपने निजी जीवन में किसी और के दखलअंदाजी से दूर रहना चाहिए, अन्यथा रिश्ते में दरार आ सकती है। परिवार में आमदनी को लेकर गहरी चर्चा हो सकती है।

तुला राशिफल : आज आपका दिन मिश्रित फलदायी रहेगा। जीवनसाथी की वजह से कुछ परेशानी हो सकती है, ऐसे में उन्हें मनाने की कोशिश करें। मेहनत से किए गए किसी काम की आपको अच्छे परिणाम की प्रतीक्षा रहेगी और इसलिए आप नौकरी बदलने का प्रयास कर सकते हैं।

वृश्चिक राशिफलः आज आपका दिन प्यार से भरा रहेगा, खासकर जब से आप अपनी मां को ढेर सारा प्यार देंगे और उनका आशीर्वाद आपको मिलेगा। परिवार की जरूरतों पर ध्यान देंगे और एक-दूसरे की मदद भी करेंगे। काम के सिलसिले में प्रयास आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। लव लाइफ में समय अच्छा रहेगा।

धनु राशिफल : आज आपको व्यापार में फायदा होगा। किसी काम के बन जाने से मन में धार्मिक विचार आएंगे और कुछ समय ईश्वर की भक्ति में भी लगाएंगे। लव लाइफ में कुछ परेशानियां आ सकती हैं क्योंकि पार्टनर भावुक हो सकता है। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा और पुराने तनाव से मुक्ति भी मिलेगी।

मकर राशिफलः आज आपको अटके हुए धन की प्राप्ति होगी। धन आगमन से स्थिति में सुधार होगा और खुशी से हर काम को करेंगे। कामकाज में सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी। परिवार में आपका रुतबा बढ़ेगा। कामकाज में मेहनत रंग लाएगी, जिससे आपको बेहतर परिणाम मिलेंगे।

कुंभ राशिफलः आज आपका दिन अनुकूल रहेगा। खर्चों पर नियंत्रण रखें क्योंकि खर्चे अधिक होने वाले हैं, जिससे आपकी आय प्रभावित होगी। कामकाज को लेकर विचलित नहीं होंगे और चुनौतियों का डटकर सामना करेंगे।परिवार में सामंजस्य बना रहेगा। कामकाज में सफलता के लिए अधिक मेहनत करनी पड़ेगी।

मीन राशिफलः आज आपके खर्चे अधिक होंगे और वे आपके माथे पर दबाव डालने में कामयाब रहेंगे। आर्थिक हिसाब-किताब के अभाव में आप कुछ परेशानी महसूस कर सकते हैं। लव लाइफ वालों को कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

ज्योतिष पंडित अशोक शास्त्री