Prince Harry’s Sensational Claims

Prince Harry’s Sensational Claims: 10 जनवरी को रिलीज़ होने वाली प्रिंस हैरी की आत्मकथा, स्पेयर से, अमेरिकी मीडिया में कई नाटकीय दावे और आरोप सामने आए हैं। पुस्तक में, शाही परिवार के अंदर की बातें लिखी गई हैं, जिसमें यह दावा भी शामिल है कि उन्होंने और प्रिंस विलियम ने अपने पिता से कैमिला से शादी न करने के लिए रिक्वेस्ट की थी। इस मामले में बकिंघम पैलेस और केंसिंग्टन पैलेस दोनों ने कहा है कि वे कोई कमेंट नहीं करेंगे।

क्वीन कैमिला से शादी न करने के लिए की थी रिक्वेस्ट-

जैसा कि रिपोर्ट में लिखा गया है, हैरी का दावा है कि उन्होंने और विलियम ने अपने पिता से क्वीन कैमिला से शादी न करने का आग्रह किया था। दरअसल, उन्हें इस बात की चिंता थी कि वह उनकी सौतेली मां बन जाएगी। हैरी का आरोप है कि परिवार में शामिल होने से पहले उन्होंने और उनके भाई ने कैमिला के साथ अलग-अलग बैठकें कीं।

सौतेली मां बनने की थी चिंता-

हैरी का दावा है कि उसे चिंता थी कि वह उसकी “सौतेली मां” बन जाएंगी और उन्हें परेशान करेंगी, लेकिन वह और उनके भाई उन्हें माफ करने के लिए तैयार थे। हैरी बताते हैं कि कैसे उन्होंने एक महिला से सपोर्ट और एडवाइस मांगी, जिसने डायना, वेल्स की राजकुमारी के निधन के बाद उनकी शक्तियां मिलने का दावा किया था।

आपको बता दें कि जब प्रिंस हैरी की उम्र 12 साल थी, तब उनकी मां और कॉन्ट्रोवर्सियल राजकुमारी डायना की 1997 में पेरिस में एक वाहन दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी। गार्जियन के अनुसार, हैरी का अपनी दिवंगत मां के साथ हुई बातचीत का विवरण संक्षिप्त है। महिला से मुलाकात के स्थान या समय के संबंध में कोई जानकारी नहीं दी गई है।

कोकीन का भी किया है इस्तेमाल-

हैरी का दावा है कि जब वह 17 साल के थे, तब एक दोस्त के घर पर उन्हें कोकीन की पेशकश की गई थी। वह अन्य मौकों पर कोकीन का इस्तेमाल करने की बात भी स्वीकार करता है, हालांकि उन्हें यह पसंद नहीं था। उन्होंने मारिजुआना के सेवन की भी बात कही है, जब वह ईटन कॉलेज में एक छात्र थे, जबकि टेम्स वैली पुलिस के उसके अंगरक्षक परिसर के बाहर गश्त पर थे।