Viral Video : पानी में रहकर भी भैंस से हार गया मगरमच्छ

पानी में मगरमच्छ से लड़ गई भैंस

Viral Video
Viral Video

ट्रेडिंग न्यूज । मगरमच्छ अगर पानी है तो उससे खतरनाक और खूंखार शिकारी कोई नहीं होता है। कहा भी जाता है कि पानी में रहकर मगरमच्छ से बैर नहीं किया जाता है। मतलब साफ है कि पानी में मगरमच्छ की ताकत की कोई सानी नहीं है। पर क्या हो कोई शिकार पानी में ही मगरमच्छ से मुकाबला करने लगे। सब जानते हैं कि वह पानी की दुनिया का एक खतरनाक शिकारी है, जिसके जबड़ों से बचकर निकलना मुश्किल ही नहीं, नामुमकिन होता है। हालांकि, मगरमच्छ भैंसों से दूर ही रहते हैं। क्योंकि वे साइज में उनसे काफी बड़े और तगड़े होते हैं।

पानी में मगरमच्छ से लड़ गई भैंस

लेकिन भैया… सोशल मीडिया पर जंगल का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें हम एक मगरमच्छ को व्यस्क भैंस पर हमला करता नजर आ रहा है। दोनों के बीच काफी देर तक संघर्ष चलता है। इस दौरान भैंस कोई भी साथी उसकी मदद के लिए नहीं आता। एक पल को लगता है कि मगर जीत जाएगा और भैंस को अपने साथ पानी में ले जाएगा। लेकिन भैंस, हार नहीं मानती और अपनी नाक से खींचकर मगर को जमीन पर ले आती है। बाकी आगे किया हुआ आप वीडियो में देख लीजिए। यह क्लिप Sabi Sabi Reserve (दक्षिण अफ्रीका) का बताया जा रहा है।

ऐसे बचाई भैंस ने अपनी जान…

यह वीडियो कुछ दिन पहले यूट्यूब चौनल Latest Sightings पर पोस्ट किया गया, जिसे अबतक 75 लाख से अधिक व्यूज और तीन हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। इस क्लिप को पोस्ट करते हुए बताया गया कि भैंस ने एक बड़े से मगरमच्छ को अपनी नाक से पानी से बाहर खींच लिया। इस वायरल क्लिप में देखा जा सकता है कि ‘पानी की दुनिया का किंग‘ मगरमच्छ एक भैंस का मुंह अपने जबड़ों से दबोच लेता है।

भैंस ने अंत तक नहीं मानी हार

उसको लगता है कि भैंस उसकी ताकत के आगे कमजोर पड़ जाएगी। लेकिन भैया… भैंस अंत तक हार नहीं मानती और धीरे-धीरे अपनी नाक से ही विशालकाय मगरमच्छ को पानी से खींचकर जमीन पर ले आती है। दोनों के बीच कुछ देर तक खींचा तानी चलती है, फिर मगरमच्छ भैंस को छोड़कर पानी में दौड़ जाता है। इससे यह लगता है कि वह पूरा जोर लगाने के बाद थक चुका था। ऐसे में उसे एहसास हो गया कि भैंस उसके कंट्रोल में नहीं आएगी, और इसीलिए वह वापस पानी में लौट गया।