U-19 Women’s World Cup : श्रीलंका से भी दो कदम आगे निकली यह टीम, सिर्फ इतने रनों पर सारे खिलाड़ी पवैलियन लौटे

इंग्लैंड ने 4 विकेट पर बनाए 199 रन

U-19 Women's World Cup
U-19 Women's World Cup

नई दिल्ली । क्रिकेट के लिए बीता रविवार जैसे रिकॉर्ड का दिन था। भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे में 317 रनों की वर्ल्ड रिकॉर्ड जीत दर्ज की तो आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 वर्ल्ड कप में भी कुछ ऐसा ही माहौल रविवार को देखने को मिला। रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तिरुवनंतपुरम में 5 विकेट के नुकसान पर 390 रन बनाए थे। जवाब में श्रीलंकाई टीम 22 ओवरों में सिर्फ 73 रनों पर ढेर हो गई। दूसरी ओर, अंडर-19 महिला वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने जिम्बाब्वे को सिर्फ 25 रनों पर ढेर करते हुए 174 रनों की विशाल जीत दर्ज की।

इंग्लैंड ने 4 विकेट पर बनाए 199 रन

साउथ अफ्रीका की मेजबानी में जारी वर्ल्ड कप में इंग्लिश टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 199 रनों का पहाड़ा सरीखा स्कोर खड़ा किया। उसके लिए कप्तान ग्रेस स्क्रिवंस ने 45, निआम हॉलैंड ने 59 रन ठोके तो चेरिस पवेली ने 45 रनों की तूफानी पारी खेली। इन सभी ने जिम्बाब्वे के गेंदबाजों की तबीयत से ठुकाई की और मनचाहे ढंग से रन बनाए।

कोई भी बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंचा

विशाल लक्ष्य के जवाब में जिम्बाब्वे की टीम शुरुआत से ही दबाव में नजर आई और उसका कोई भी बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा पार नहीं कर सका। 4 बल्लेबाज शून्य पर आउट हुईं तो नाबाद 5 रन बनाने वाली Adelle Zimunhu सर्वश्रेष्ठ स्कोरर रहीं। इंग्लैंड के लिए कप्तान ग्रेस ने 4 ओवर में सिर्फ 4 रन देकर 4 विकेट झटके, जबकि दो मेडन ओवर भी रहे। उनके अलावा सोफिया और ग्रूव्स ने 2-2 विकेट चटकाए, वहीं एक विकेट ऐली एंडरसन के नाम रहा।

12 ओवर में सिमट गई जिम्बाब्वें की टीम

जिम्बाब्वे की पूरी पारी 12 ओवरों में निपट गई और इंग्लैंड को 174 रनों की विशाल जीत मिली। उल्लेखनीय है कि यह ग्रुप-बी का मुकाबला Potchefstroom के Senwes Park में खेला गया। इंग्लैंड को अपने अगले मुकाबले में रवांडा से भिड़ना है। यहां भी उसकी जीत पक्की मानी जा रही है।