Pakistan vs New Zealand : दूसरा टेस्ट भी बराबरी पर छूटा, सरफराज ने लगाया करियर का चौथा शतक

सरफराज अहमद को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरिज

Pakistan vs New Zealand
Pakistan vs New Zealand

कराची। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच कराची में खेला जा रहा दूसरा टेस्ट मैच में बराबरी पर समाप्त हुआ। इस तरह से दो मैचों की टेस्ट सीरिज में दोनों टीमें ही बराबरी पर रही। सीरिज का पहला मैच भी बिना किसी नतीजे के समाप्त हो गया था। बता दें कि मैच जीतने के लिए पाकिस्तान को चौथी पारी में 319 रनों का लक्ष्य मिला था।

मैच समापत होने तक पाकिस्तान ने 9 विकेट के नुकसान पर 304 रन बना लिए थे। खराब रोशनी के कारण जब मैच रोका गया तो दोनों टीमों ने मैच के ड्रॉ होने पर सहमति जता दी थी। सरफराज अहमद को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरिज घोषित किया गया।

सरफराज ने लगाया करियर का चौथा शतक

विकेटकीपर बल्लेबाज सरफराज अहमद ने मैच में अपने टेस्ट करियर का चौथा शतक पूरा किया। पाकिस्तान की दूसरी पारी में उन्होंने 118 रनों की पारी खेली। मैच को ड्रॉ कराने में सरफराज की अहम भूमिका रही। उनका विकेट ब्रैसवेल के खाते में गया। सरफराज के अलावा साउद शकील ने भी दम दिखाया। उन्होंने 146 गेंदों पर 32 रनों की पारी खेली और सरफराज का अच्छा साथ निभाया।

आगा सलमान ने ठोके 30 रन

वहीं आगा सलमान ने मैच में जीत की कुछ उम्मीद जताई थी। उन्होंने 40 गेंदों पर 30 रनों की पारी खेली। हालांकि एक समय पाकिस्तान को जीत के लिए 15 ओवर में 70 रनों की आवश्यकता थी और उसके चार विकेट शेष थे। परंतु ये न्यूजीलैंड ने के गेंदबाजों ने तीन विकेट झटक लिए। इसमें सरफराज का विकेट भी शामिल था।

ऐसा रहा मैच का हाल

बता दे कि मैच में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 449 रन बनाए थे। पहली पारी में पाकिस्तान ने 408 रन बनाए। दूसरी पारी में न्यूजीलैंड ने 5 विकेट पर 277 रन बनाकर पारी घोषित कर दी। इस तरह पाकिस्तान को अंतिम पारी में जीत के लिए 319 रनों का लक्ष्य मिला। मैच के चौथे दिन पाकिस्तान ने 0 रन पर ही दो विकेट गंवा दिए थे। मैच के पांचवे दिन पाकिस्तान ने 7 विकेट गंवाकर 304 रन बना और वह जीत से 15 रन दूर रहा गया। इसके बाद मैच को ड्रॉ घोषित कर दिया गया। सीरिज भी 0-0 से बराबर समाप्त हुई। अब न्यूजीलैंड की टीम तीन मैचों की वन डे सीरिज खेलेगी।