Pakistan vs New Zealand : शाह, रिजवान और बाबर ने दिलाई पाकिस्तान को जीत, न्यूजीलैंड सीरीज में 1-0 से पिछड़ा

पारी में 5 विकेट लेने वाले नसीम शाह प्लेयर ऑफ द मैच रहे

Pakistan vs New Zealand
Pakistan vs New Zealand

कराची । दो टेस्ट मैचों की सीरीज 0-0 से बराबर रहने के बाद न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज शुरू हो चुकी है। पहले वन डे में पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को 6 विकेट से हराते हुए सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। न्यूजीलैंड से मिले 256 रन के टारगेट को पाकिस्तान ने 48.1 ओवर में हासिल कर लिया। उनके लिए विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान, कप्तान बाबर आजम और ओपनर फखर जमान ने अर्धशतकीय पारियां खेलीं।

नसीम शाह ने चटकाए 5 विकेट

पहली पारी में 5 विकेट लेने वाले नसीम शाह प्लेयर ऑफ द मैच रहे। 3 वनडे की सीरीज का दूसरा मैच 11 जनवरी को कराची के नेशनल स्टेडियम में ही खेला जाएगा। पाकिस्तान की ओर से नसीम शाह ने शुरूआत से अपनी गेंदों से कहर बरपाया और न्यूजीलैंड के पांच बल्लेबाजों को पवैलियन की राह दिखाई।

Pakistan vs New Zealand : दूसरा टेस्ट भी बराबरी पर छूटा, सरफराज ने लगाया करियर का चौथा शतक

कोई भी कीवी बड़ी पारी नहीं खेल सका

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पहले ही ओवर में ओपनर डेवोन कॉन्वे को नसीम ने गोल्डन डक पर बोल्ड कर दिया। कप्तान केन विलियमसन (26) ने फिन एलन के साथ 37 रन जोड़े। लेकिन, एलन भी 29 रन बनाकर पावरप्ले में ही चलते बने।

मिडिल ऑर्डर में डेरिल मिचेल ने 36, विकेटकीपर टॉम लैथम ने 42, ग्लेन फिलिप्स ने 37, मिचेल सेंटनर ने 21 और टिम साउदी ने 15 रन बनाए। माइकल ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा रन 43 बनाए। वहीं, लॉकी फर्ग्यूसन एक रन बनाकर नॉटआउट रहे और हेनरी शिप्ले शून्य के स्कोर पर आउट हो गए।

उस्मान मीर को भी मिली दो सफलता

पाकिस्तान के लिए नसीम शाह ने 5 विकेट लिए। डेब्यू कर रहे लेग स्पिनर उसामा मिर ने कप्तान विलियमसन और लैथम के विकेट लिए। मोहम्मद नवाज और मोहम्मद वसीम को एक-एक सफलता मिली। पाकिस्तान की दमदार गेंदबाजी के आगे न्यूजीलैंड 50 ओवर में 9 विकेट पर 255 रन ही बना सका।

रिजवान की पारी से जीता पाकिस्तान

256 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने पावरप्ले में इमाम-उल-हक (11) का विकेट गंवा दिया। फिर फखर जमान (56) ने बाबर आजम (66) के साथ 78 रन की पार्टनरशिप की। फखर के आउट होने के बाद बाबर ने मोहम्मद रिजवान (77) के साथ 60 रन जोड़े।

ब्रेसवेल ने लिए दो विकेट

रिजवान ने हारिस सोहेल (32) के साथ 64 रन की पार्टनरशिप की और टीम को जीत की ओर ले गए। आखिर में रिजवान ने आगा सलमान (13) के साथ टीम को जीत दिला दी। पाकिस्तान ने 48.1 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए। न्यूजीलैंड के लिए माइकल ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा 2 विकेट लिए। टिम साउदी और ग्लेन फिलिप्स को 1-1 सफलता मिली।