Predicting India's likely playing XI

Predicting India’s likely playing XI: T20 में 2-1 की जीत के बाद, टीम इंडिया ने श्रीलंका पर सीरीज में बढ़त बना ली है और पहले दो मैचों में ही ODI सीरीज़ को अपने नाम कर लिया है। इस तरह भारतीय टीम ने 2023 में वास्तव में अच्छी शुरुआत की है।

पिछले मैचों में किया शानदार प्रदर्शन-

गुवाहाटी में दोनों तरफ से गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि, श्रीलंकाई गेंदबाजों ने दूसरी पारी में भारतीय बल्लेबाजों के लिए परेशानियां खड़ी करने के बावजूद मेन इन ब्लू ने मैच को चार विकेट से हासिल कर लिया।

टीम में हो सकता है फेरबदल-

इंडियन टीम पहले दो मैचों में अच्छे प्रदर्शन के बाद तीसरे और आखिरी मैच में टीम में फेरबदल कर सकती है, क्योंकि केवल तीन दिनों में एक और एकदिवसीय श्रृंखला शुरू हो रही है और मौजूदा टीम के कुछ खिलाड़ियों को न्यूजीलैंड श्रृंखला के लिए टीम में मौका दिया जा सकता है, जो ब्लैक कैप्स के खिलाफ खेलों में एक बड़ी भूमिका निभाएंगे।

इनको मिल सकता है आराम-

कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल टीम के लिए पारी की शुरुआत करना जारी रखेंगे, लेकिन नंबर 3 पर विराट कोहली, जिन्होंने हाल ही में शतक जड़ा था, उन्हें आराम दिया जा सकता है, हालांकि संभावना नहीं है। सूर्यकुमार यादव को टेस्ट कॉल-अप मिला है और मैच का अधिक महत्व नहीं होने के कारण, बल्लेबाज जितना संभव हो उतना लंबे प्रारूपों में अधिक से अधिक अवसर चाहेगा। इसी तरह, ईशान किशन को भी मौका मिल सकता है, यह देखते हुए कि वह न्यूजीलैंड वनडे में विकेटकीपर की पहली पसंद होंगे क्योंकि केएल राहुल छुट्टी पर जा रहे हैं।

गेंदबाजी में भी हो सकते हैं बदलाव-

श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या और अक्षर पटेल सहित बाकी लाइन-अप के समान रहने की संभावना है। पेस विभाग में भी, मेन इन ब्लू मोहम्मद सिराज या शमी में से किसी एक को आराम दे सकती है, क्योंकि ये दोनों एकदिवसीय मैचों में नियमित खेलने वाले हैं और फिर अर्शदीप सिंह को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में स्लॉट किया जा सकता है।

तीसरे वनडे के लिए भारत की संभावित प्लेइंग XI:

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली/सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, इशान किशन/केएल राहुल (wk), हार्दिक पांड्या, अक्षर पटेल, मोहम्मद शमी/मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक , अर्शदीप सिंह, कुलदीप यादव