Ind Vs SriLanka 3rd ODI

Ind Vs SriLanka 3rd ODI: टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज को 3-0 से अपने नाम कर लिया है। तीसरे और आखिरी मैच में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और 3-0 से सीरीज अपने नाम की, जबकि श्रीलंका तीनों मैचों में खराब फार्म से जूझती रही। टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और श्रीलंका को 391 रनों का लक्ष्य दिया, जबकि श्रीलंका 73 रन ही बना सकी।

मैच में पूरी तरह हावी भारत-

श्रीलंका खेल में अब तक पूरी तरह बाहर है। भारत के लिए सीरीज पूरी तरह सकारात्मक रही है, लेकिन श्रीलंका का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है।

जेफरी वांडरसे के लिए रिप्लेसमेंट होंगे डनिथ वेललेज –

पहली पारी में बाउंड्री लाइन पर टक्कर के बाद वांडरसे मैदान से बाहर चले गए हैं। 20 वर्षीय युवा Wellalage विकल्प के रूप में खेलने आए हैं।

सिराज की शानदार गेंदबाजी-

नई गेंद से मोहम्मद सिराज सीरीज में अब तक टॉप फॉर्म में हैं। उन्होंने पहले अविष्का को आउट किया। इसके बाद कुशाल मेंडिस को ऑफ स्टंप के बाहर जाती गेंद पर आउट किया। सिराज ने अब तक 4 विकेट झटक लिए हैं। बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका पहले मैच में भी मुश्किल में पहुंच गई है।

कोहली के 150 पूरे-

पारी के आखिरी ओवर में कोहली एक छक्के के साथ 150 के पार पहुंचे। आखिरी ओवर में चौके के साथ उन्होंने ओवर खत्म किया। इससे पहले कोहली ने राजिता के एक ओवर में लगातार दो छक्के लगाए और भारत को 390/5 के विशाल स्कोर तक पहुंचाया। अब श्रीलंका को जीत के लिए चाहिए 391 रन!

श्रेयस अय्यर- SKY आउट-

श्रीलंका ने सूर्या के लिए रणनीति बनाई और उन्होंने ऑफ स्पीड फुलिश गेंदों को ऑफ वाइड मार्क के पास से मारा। श्रीलंका का यह फार्मूला काम किया और सूर्यकुमार यादव अविष्का फर्नांडो के हाथों कैच आउट हो गए। इसके अलावा श्रेयस अय्यर भी 38 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए। कुमारा की गेंद पर उन्होंने सीधे फील्डर को कैच थमाया।

कोहली का 74 वां शतक-

अपनी शानदार फार्म को जारी रखते हुए विराट कोहली ने 85 गेदों में अपना शतक पूरा किया। एक नाटकीय घटनाक्रम में श्रीलंका के दो फील्डर एक चौका बचाने की कोशिश में स्क्वायर लेग बाउंड्री पर टकरा गए। वांडरसे और बंडारा के लिए मैदान पर फीजियो को बुलाया गया, जिसके बाद मैच कुछ देर रुका रहा।

शतक बनाकर आउट हुए गिल-

अंत में स्टंप्स पर नीची रहती गेंद को खेलते हुए गिल आउट हुए। कसुन राजिथा ने धीमी ऑफ-कटर के साथ जो गिल को आउट किया। गिल अपने दूसरे एकदिवसीय शतक के बाद तालियों की गड़गड़ाहट के बीच पैवेलियन लौट गए।

शुभमन गिल ने लगाया दूसरा वनडे शतक-

शुभमन गिल ने वनडे क्रिकेट में अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी और वनडे क्रिकेट में अपना दूसरा शतक पूरा किया। भारतीय सलामी बल्लेबाज ने केवल 89 गेंदों में माइल स्टोन हासिल कर लिया है।

42 रन की अच्छी पारी के बाद रोहित आउट-

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा बेहतरीन पारी खेल रहे थे लेकिन चमका करुणारत्ने ने उन्हें 42 रन पर आउट कर दिया। रोहित स्वीप करना चाहते थे लेकिन करुणारत्ने ने एक छोटी गेंद फेंकी।

रोहित-गिल ने सधी शुरुआत की-

थिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम की सतह को पढ़ना मुश्किल था लेकिन कप्तान रोहित शर्मा ने यह कहते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया कि यह एक बेहतर विकल्प है, हालांकि, उन्हें और शुभमन गिल दोनों थोड़ी मुश्किल के बाद अब क्रीज पर जमे हुए हैं।

दोनों ही टीमों में हुए हैं बदलाव-

भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा (c), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (w), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज

श्रीलंका प्लेइंग इलेवन: अविष्का फर्नांडो, नुवानिडु फर्नांडो, कुसल मेंडिस (डब्ल्यू), एशेन बंडारा, चरिथ असलंका, दासुन शनाका (सी), वानिंदु हसरंगा, जेफरी वांडरसे, चमक करुणारत्ने, कसुन राजिथा, लाहिरू कुमारा