Hockey World Cup : अर्जेंटीना-ऑस्ट्रेलिया ने खेला ड्रॉ, फ्रांस, मलेशिया और नीदरलैंड को मिली जीत

नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से रौंदा

Hockey World Cup
Hockey World Cup

भुवनेश्वर । हॉकी विश्व कप में सोमवार को पहले मैच में मलेशिया ने चिली को 3-2 से हराया। इसके बाद नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से मात दी। दिन के तीसरे मुकाबले में फ्रांस ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया। वहीं, दिन का आखिरी मुकाबला ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना के बीच 3-3 की बराबरी पर खत्म हुआ।

ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना का मैच 3-3 से ड्रॉ

ग्रुप ए में ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना का मैच 3-3 की बराबरी पर खत्म हुआ। अब ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना दोनों के पास दो मैच के बाद चार अंक हैं। हालांकि, बेहतर गोल डिफरेंस के आधार पर ऑस्ट्रेलियाई टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए हेवर्ड जेरेमी ने नौवें, बेल डैनियल ने 29वें और गोवर्स ब्लेक ने 57वें मिनट में गोल किए। वहीं, अर्जेंटीना के लिए डोमेन थॉमस ने 18वें, कैसेला माइको ने 32वें और फेरेरियो मार्टिन ने 48वें मिनट में गोल किया।

फ्रांस ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराया

फ्रांस ने दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराकर विश्व कप में अपनी पहली जीत हासिल की है। फ्रांस के लिए सातवें और 56वें मिनट में चार्लेट विक्टर ने गोल किया। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के लिए ब्यूचैंप कॉर्नर ने 15वें मिनट में गोल किया। हालांकि, इस जीत के बावजूद फ्रांस के लिए अगले दौर का सफर आसान नहीं होगा। वहीं, दक्षिण अफ्रीका के अगले दौर में पहुंचने की संभावना लगभग खत्म हो गई है।

Hockey World Cup : इंग्लैंड के खिलाफ ड्रॉ ने बढ़ा दी भारत की चुनौतियां

नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से रौंदा

नीदरलैंड ने न्यूजीलैंड को 4-0 से हराकर शानदार जीत दर्ज की। इस जीत के साथ ही नीदरलैंड की टीम अंक तालिका में अपने ग्रुप में शीर्ष पर आ गई है। इस टीम ने अपन दोनों मुकाबले जीते हैं। अपने पहले मुकाबले में नीदरलैंड ने मलेशिया को 4-0 से हराया था। अब इस टीम का आखिरी मैच चिली के साथ होना है, जो अपने शुरुआती दो मैच हार चुकी है। ऐसे में तीसरे ग्रुप मैच में भी नीदरलैंड की जीत लगभग तय है और ग्रुप सी से इस टीम का अगले राउंड में पहुंचना पक्का है।

अंक तालिका में तीसरे स्थान पर मलेशिया

मलेशिया की टीम इस जीत के साथ और तीन अंकों के साथ ग्रुप-सी में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। वहीं, चिली दो मैच हारकर आखिरी स्थान पर है। अगले मैच में नीदरलैंड का सामना न्यूजीलैंड से होगा।

मलेशिया ने चिली को 3-2 से हराया

तीसरे क्वार्टर में मलेशिया ने आक्रामक अंदाज में खेल की शुरुआत की। हमसानी अशरान ने 40वें मिनट में गोल कर स्कोर 2-2 से बराबर कर दिया। वहीं, सुमानत्री नोरसियाफिक ने 41वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दाग मलेशिया को 3-2 से आगे कर दिया। चौथे क्वार्टर में मलेशिया ने कोई गोल नहीं होने दिया। इस तरह मलेशिया ने चिली को 3-2 से हरा दिया।