Hockey World Cup : गजब हो गया, मैच में 11 नहीं उतरे 12 खिलाड़ी

साउथ कोरिया की वर्ल्ड कप में पहली जीत

Hockey World Cup
Hockey World Cup

भुवनेश्वर । पुरूषों का हॉकी वर्ल्डकप का आयोजन भारत में किया जा रहा है। प्रतिदिन टीमों के बीच चैंपियन बनने के लिए मुकाबले हो रहे हैं। मंगलवार को भी दो मुकाबले हुए थे। मंगलवार को एक मैच के दौरान कुछ अजीब घटना घट गई। दक्षिण कोरिया के खिलाफ अपने पूल बी मैच के आखिरी क्षणों में पेनल्टी कॉर्नर सेट-पीस के दौरान जापान की टीम के 12 खिलाड़ी पिच पर थे। कोरिया ने यह मुकाबला 2-1 से अपने नाम किया। अब इस मामले पर बवाल मचा हुआ है। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ने इस मुद्दे पर एक बयान जारी करते हुए कहा कि वे इस घटना की जांच कर रहे हैं।

जापान टीम ने मांगी माफी

जापान ने अंतिम दो मिनट में अपने गोलकीपर को एक अतिरिक्त व्यक्ति के लिए वापस ले लिया था, लेकिन फिर भी संख्या 11 खिलाड़ियों से अधिक थी। एफआईएच ने कहा- मैच के बाद एफआईएस के अधिकारियों, जिन्होंने इस समय इस स्थिति को नहीं देखा है, ने जापानी टीम से बात की, जिन्होंने समझाया कि उन्हें इसका बिल्कुल भी अहसास नहीं था और उन्होंने माफी भी मांगी।

साउथ कोरिया की वर्ल्ड कप में पहली जीत

साउथ कोरिया की यह वर्ल्ड कप में पहली जीता है, जबकि जापान को दो मैचों के बाद भी पहली जीत का इंतजार है। पूल बी की अन्य दो टीमों बेल्जियम और जर्मनी ने मंगलवार को दिन का खेल खत्म करने के लिए रोमांचक 2-2 से ड्रॉ खेला। गोल अंतर के आधार पर बेल्जियम पूल बी में शीर्ष पर है, लेकिन दो मैचों में चार अंकों के साथ जर्मनी के बराबर है।

जापान को 2-1 से हराया था कोरिया ने

मैच में एक गोल से पिछड़ने के बाद वापसी करते हुए कोरिया ने जापान को 2-1 से हराया। विनिंग टीम के लिए ली जुंग जुन ने 8वें और 23वें मिनट में मैदानी गोल दागे। दूसरी ओर, जापान के लिए पहला और इकलौता गोल केन नागायोशी ने पहले ही मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर दागा था। दक्षिण कोरिया की टीम इस जीत के साथ तीन अंक हो गए हैं और वह तीसरे स्थान पर है। टीम को पहले मैच में बेल्जियम से 0-5 से हार मिली थी। दूसरी ओर, जापानी टीम को भी पहले मैच में जर्मनी ने 3-0 से हराया था।