Australian Open : नडाल के बाद कैस्पर रूड भी हुए बाहर, जोकोविच के पास खिताब जीतने का मौका

खिताब जीतने के दो प्रबल दावेदार बाहर

Australian Open
Australian Open

मेलबर्न । ऑस्ट्रेलियन ओपन 2023 में एक बार फिर उलटफेर देखने को मिला है। पहले पुरुष एकल में शीर्ष वरीयता वाले राफेल नडाल को उलटफेर का शिकार होने के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था, अब दूसरी वरीयता वाले कैस्पर रुड भी दूसरे दौर में ही हारकर बाहर हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलियन ओपन के दूसरे दौर में कैस्पर रुड को अमेरिका के जेन्सन ब्रूक्स्बी ने 6-3, 7-5, 6-7, 6-2 से हराया।

खिताब जीतने के दो प्रबल दावेदार बाहर

इसके साथ ही खिताब जीतने के दो प्रबल दावेदार टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। इससे पहले शीर्ष वरीयता वाले राफेल नडाल को टेनिस रैंकिंग में 65वें स्थान पर काबिज अमेरिका के मैकेंजी मैक्डोनाल्ड ने सीधे सेटों में हराया था। नडाल और केस्पर रुड के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद सितसिपास और नोवाक जोकोविच पुरुष एकल में खिताब जीतने के सबसे प्रबल दावेदार हैं।

Australian Open : कोको गॉफ ने एमा रादुकानू को हराया, इगा स्विटेक भी तीसरे दौर में

चोट के कारण लय नहीं पा सके थे नडाल

नडाल ने इस टूर्नामेंट के पहले राउंड में जैक ड्रैपर को मात दी थी। हालांकि, वह बहुत अच्छी लय में नहीं दिख रहे थे। दूसरे राउंड में उन्होंने अच्छी शुरुआत की, लेकिन पहला सेट हार गए। दूसरे सेट में वह चोटिल हो गए और ब्रेक लिया। ब्रेक से वापस आने के बाद वह पुरानी लय में नहीं दिखे और मैच हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

कैस्पर रुड ने भी चोट के चलते खो दी थी लय

कैस्पर रुड के भी इस टूर्नामेंट से बाहर होने का तरीका नडाल से मिलता-जुलता है। दूसरे राउंड में शुरुआती दो सेट गंवाने के बाद उन्होंने मेडिकल टाइम आउट लिया था और तीसरा सेट 7-6 के करीबी अंतर से अपने नाम किया। हालांकि, चौथे सेट तक वह अपनी लय खो चुके थे।

टेनिस रैंकिंग में 39वीं रैंकिंग पर काबिज ब्रूक्स्बी से 2-6 के अंतर से हार गए। इसके साथ ही इस टूर्नामेंट में उनका सफर खत्म हो गया। इस हार के साथ ही रुड का नंबर एक टेनिस खिलाड़ी बनने का सपना कुछ समय के लिए टूट गया है। इन दो बड़े खिलाड़ियों के टूर्नामेंट से बाहर होने के बाद जोकोविच के पास 10वीं बार ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने का मौका है।