Arshdeep Singh No Ball Record

Arshdeep Singh No Ball Record: भारत के खिलाफ पहला टी20 मैच दो रन से हारने के बाद, श्रीलंका ने गुरुवार को पुणे के एमसीए स्टेडियम में खेले गए दूसरे मैच को 16 रन से जीतकर मौजूदा तीन मैचों की टी20 सीरीज में वापसी की। पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किए जाने के बाद, श्रीलंका ने बोर्ड पर कुल 206 रन बनाए। श्रीलंका ने सभी तीन भारतीय तेज गेंदबाजों शिवम मावी, अर्शदीप सिंह और उमरान मलिक पर रन बनाए। तीनों गेंदबाजों ने प्रति ओवर आठ रन से अधिक की इकॉनमी दर से रन दिए।

अर्शदीप सिंह के नाम अनचाहा रिकॉर्ड-

स्टार तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह बीमार होने के कारण पहला मैच खेलने से चूक गए थे। उन्हें दूसरे गेम के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में वापस लाया गया, लेकिन उनका दिन काफी खराब रहा। उन्होंने किसी भी भारतीय गेंदबाज द्वारा सबसे ज्यादा नो-बॉल फेंकने का रिकॉर्ड बनाया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने पारी के दूसरे ओवर में नो-बॉल की हैट्रिक फेंकी।

सुनील गावस्कर ने की आलोचना-

महान भारतीय बल्लेबाज और पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर, जो उस समय स्टार स्पोर्ट्स के लिए ऑन-एयर थे, मैदान पर जो हुआ उससे खुश नहीं थे और उन्होंने अपनी बातों से यह जाहिर किया। उन्होंने कई बार ओवरस्टेपिंग के लिए अर्शदीप की खिंचाई की।

गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स पर अपने कमेंट्री के दौरान कहा, “एक प्रोफेशनल के रूप में, आप ऐसा नहीं कर सकते हैं। हम अक्सर सुनते हैं कि आज के खिलाड़ी कहते हैं, चीजें हमारे नियंत्रण में नहीं हैं। नो बॉल न फेंकना आपके नियंत्रण में है। आपके गेंद फेंकने के बाद क्या होता है, यह आपके कंट्रोल में नहीं होता, लेकिन नो बॉल नहीं फेंकना निश्चित रूप से आपके नियंत्रण में है।”

नो-बॉल पर आउट हुए शनाका-

दूसरे टी20 में अर्शदीप ने कुल पांच नो बॉल फेंकी। पहले ओवर में तीन के अलावा, उन्होंने 19वें ओवर में भी दो बार ओवरस्टेप किया, और उनकी नो-बॉल की वजह से भारत को नुकसान उठाना पड़ा। उन्होंने जो दो ओवर फेंके, उनमें वह बेहद महंगे थे, और उन्होंने कुल पांच नो-बॉल भी फेंकी। 19वें ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने खतरनाक दासुन शनाका को आउट किया और श्रीलंकाई कप्तान ने गेंद सीधे डीप में सूर्यकुमार यादव के हाथों में मार दी।

इससे कप्तान हार्दिक पांड्या भी निराश हो गए। उन्होंने निराशा में अपने हाथों से अपना चेहरा ढक लिया। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने दो ओवर में बिना कोई विकेट लिए 35 रन दिए।