सारांश टाईम्स, भोपाल
ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में हिस्सा लेने के लिए इंदौर पहुंचे प्रदेश के युवा उद्यमी विजय नंदन की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से भेंट हुई। उद्यमी विजय नंदन ने बताया कि, इस दौरान सीएम चौहान से उनकी प्रदेश में बैटरी उद्योग के विस्तार और उद्योग में निवेश की संभावनाओं को लेकर चर्चा हुई है। इन्वेस्टर्स समिट से पहले निवेश को लेकर मप्र पवेलियन प्रदर्शनी के उद्घाटन मौके पर सीएम चौहान से वार्ता के दौरान युवा उद्यमी विजय नंदन ने अपने बैटरी उद्योग को प्रदेश में बढ़ावा देने का प्रस्ताव रखा है। इस मौके पर राज्य औद्योगिक विकास के प्रबंध संचालक मनीष सिंह भी मौजूद रहे। सीएम ने बैटरी उद्योग के प्रस्ताव को लेकर संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया है।

निर्यात को लेकर भी हुई चर्चा

इसके साथ ही बैटरी निर्यात को लेकर भी विदेशों से आए उद्यमी प्रतिनिधियों के दल से भी उनकी चर्चा हुई है। वहीं, राज्य औद्योगिक विकास के प्रबंध संचालक मनीष सिंह ने बैटरी उद्योग में निवेश के प्रस्ताव को लेकर विजय नंदन को शासन की ओर से सहयोग को लेकर आश्वस्त किया है। इंदौर में 11 एवं 12 जनवरी को आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में उद्यमी नंदन अपने उद्योग और उत्पाद को लेकर देशभर से आने वाले उद्यमियों के साथ विशेष चर्चा में हिस्सा लेंगे और जानकारी साझा करेंगे।

प्रवासी भारतीय सम्मेलन: इंदौर पहुंचे प्रधानमंत्री, प्रवासियों के साथ लंच करेंगे

रोजगार की बेहतर संभावनाएं

आपको बता दें कि, उद्यमी विजय नंदन के मध्यप्रदेश के सिवनी जिले में स्थित बैटरी निर्माण प्लांट से प्रदेश ही नहीं, बल्कि देशभर में बैटरी की सप्लाई की जा रही है। बैटरी उद्योग को लेकर प्रदेश में बेहतर संभावनाओं और इसमें रोजगार के अवसर को देखते हुए उन्हें ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में आमंत्रित किया गया है। युवा उद्यमी का यह उद्योग प्रदेश की नहीं, राष्ट्रीय स्तर पर भी सराहा गया है। गौरतलब है कि इससे पहले मध्यप्रेदश सरकार की ओर से उद्यमी नंदन को रूस के सेंट पीटर्सबर्ग में आयोजित अंतरराष्ट्रीय उद्योग मेले में शामिल होने का अवसर भी मिला था।