Pravasi Bhartiya Divas : मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में प्रवासी भारतीय सम्मलेन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सुनकर प्रवासी गद्गद् हो उठे। पीएम मोदी ने जहां प्रवासियों का दिल जीत लिया, वहीं इंदौर वासियों और इंदौर शहर की भी खूब तारीफ की। यहां पहुंचे पीएम मोदी ने सबसे पहले सभी प्रवासी भारतीयों का तहेदिल से स्वागत किया।

आपकी यात्रा को सुखद बनाएगा सम्मेलन

सम्मेलन को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, यह प्रवासी भारतीय सम्मेलन मध्यप्रदेश की उस धरती पर हो रहा है, जिसे देश का ह्रदय क्षेत्र कहा जाता है। एमपी में मां नर्मदा का जल, यहां के जंगल, जनजातीय परंपरा, यहां का अध्यात्म, ऐसा कितना कुछ है जो आपकी यात्रा को अविस्मरणीय बनाएगा।

इंदौर के व्यंजनों की सराहना

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में इंदौर के खानपान और यहां के जायके की भी खूब तारीफ की। उन्होंने कहा कि, इंदौरी नमकीन का स्वाद, पोहे का पैशन, साबूदाना की खिचड़ी, कचौड़ी, समोसे, शिकंजी जिसने भी इसे देखा, उसके मुंह का पानी नहीं रुका और जिसने भी इसे चखा, उसने कहीं और मुड़कर नहीं देखा। पीएम मोदी की यह बात सुनकर प्रवासी भारतीय झूम उठे।

प्रवासी भारतीय सम्मेलन: इंदौर पहुंचे प्रधानमंत्री, प्रवासियों के साथ लंच करेंगे

समय से आगे चलता है इंदौर

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि, लोग कहते हैं कि इंदौर एक शहर है, लेकिन मैं कहता हूं कि इंदौर एक दौर है। यह वह दौर है जो समय से आगे चलता है फिर भी विरासत को समेटे रहता है। उन्होंने कहा कि, आज करोड़ों प्रवासी भारतीयों को जब हम ग्लोबल मैप पर देखते हैं तो कई तस्वीरें एक साथ उभरती हैं। वसुधैव कुटुम्बकम् की भावना के साक्षात दर्शन होते हैं।