State Working Committee meeting
State Working Committee meeting

भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने प्रदेश में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव को जीतने के लिए रणनीति बनाना शुरू कर दिया है। बीते दिनों भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में लिए गए फैसलों के बाद प्रदेश भाजपा मिशन 2023 को लेकर आज बड़ी बैठक कर है। आज सुबह 11 प्रदेश भाजपा कार्यालय में प्रदेश कार्य समिति की बैठक शुरू हुई है।

बैठक में प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री, शिव प्रकाश, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जामवाल, प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद के साथ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रहलाद पटेल सहित पार्टी के सांसद, विधायकों के साथ जिला पंचायत सदस्यों को भी बैठक में बुलाया गया है।

बैठक में राष्ट्रीय कार्यसमिति द्वारा लिए गए निर्णयों को निचले स्तर तक क्रियान्वित करने के लिए भी चर्चा होगी। पुराने आरटीओ भवन में बने भाजपा के प्रदेश कार्यालय में चल रही यह बैठक शाम 6 बजे तक चलेगी।

जी-20 को लेकर जारी होगा वक्तव्य-

भाजपा की प्रदेश कार्य समिति में इस साल के अंत में होने वाले प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाने के साथ बूथ विस्तार अभियान-2 चलाने को लेकर चर्चा होगी। भाजपा पार्टी को बूथ स्तर तक और अधिक मजबूत बनाने के लिए जल्द ही बूथ विस्तार अभियान शुरू करने जा रही है। वहीं आगामी विधानसभा चुनाव में भाजपा अपना वोट प्रतिशत 51 प्रतिशत लाने का लक्ष्य रखा है। पार्टी प्रदेश में 51 प्रतिशत वोट शेयर को लेकर लंबे समय से कार्य कर रही है।
बैठक ईको फ्रेंडली वातावरण में की जा रही है। बैठक में प्लॉस्टिक से निर्मित वस्तुओं का प्रयोग नहीं करने का पूर प्रयास किया गया है। बैठक में आने वाले सभी प्रतिभागियों का ई-रजिस्ट्रेशन कराया गया है। इस दृष्टि से इस बैठक में कई नवाचार किए जा रहे हैं।

मोर्चा के पदाधिकारी भी शामिल-

प्रदेश कार्यसमिति बैठक में प्रदेश में मोर्चा के राष्ट्रीय पदाधिकारी, प्रदेश पदाधिकारी, राज्यसभा, लोकसभा सांसद, सभी जिलाध्यक्ष, सभी विधायक, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य, स्थायी आमंत्रित सदस्य, विशेष आमंत्रित सदस्य, जिला पंचायतों के अध्यक्ष शामिल हो रहे हैं।

Cabinet meeting: निर्माण कार्यों से सत्ता की कुर्सी बनाने की कवायद में M P सरकार

कांग्रेस के गढ़ जीतने कल बनेगी रणनीति-

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेस के गढ़ यानी, दिग्विजय सिंह के बेटे की विधानसभा राघौगढ़, नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह की विधानसभा लहार, कमलनाथ की विधानसभा छिंदवाड़ा जैसी कांग्रेस की परंपरागत सीटों पर इस साल विधानसभा चुनाव जीतने की रणनीति पर भी कार्य समिति में चर्चा होगी।

वहीं कल 25 जनवरी को भाजपा की कोर गु्रप की बैठक भी होने जा रही है, जिसमें प्रदेश में हारी हुई सीटों को जीतने की रणनीति बनेगी। कल होने वाली बैठक में हारी हुई विधानसभा के प्रभारियों द्वारा दी गई रिपोर्ट की समीक्षा के साथ आने वाले महीनों में क्या काम करना है। कैसी रणनीति बनानी है। भाजपा का जनाधार कैसे बढ़ाया जाए और उम्मीदवार तय करने की क्राइटेरिया संबंधी मुद्दों पर वरिष्ठ भाजपा नेता मंथन करेंगे।