Jabalpur : जबलपुर स्थित आयुध निर्माण फैक्ट्री खमरिया में फिलिंग सेक्शन 2 में धमाके के साथ ब्लास्ट होने से चीख पुकार मच गई। हालांकि, कोई जनहानि नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया। गया। ब्लास्ट इतना तेज था कि इसकी आवाज से बिल्डिंग की छत उड़ गई। वहीं, धमाके की आवाज सुनकर कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया, सायरन बजते ही दमकल वाहन व इलेक्ट्रिकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। गनीमत यह रही कि ब्लास्ट में किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। वहीं कर्मचारियों में घटना को लेकर एक बार फिर दहशत व्याप्त हो गई है।

ऑटोमैटिक मशीन में धमाके के साथ ब्लॉस्ट

सूत्रों के प्राप्त जानकारी के अनुसार फैक्ट्री के फिलिंग सेक्शन 2 की बिल्डिंग नम्बर 967 में प्रतिदिन की तरह काम चल रहा था। इस दौरान आटोमैटिक मशीन में धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया, ब्लास्ट होने से बिल्डिंग की छत उड़ गई, जिससे कर्मचारियों में चीख पुकार व भगदड़ मच गई। फायर अलार्म बजे से फैक्टरी के अधिकारी, दमकल वाहन व इलेक्ट्रिकल विभाग के कर्मचारी पहुंच गए, जिन्होंने सबसे पहले बिजली की सप्लाई बंद की, इसके बाद मशीन में लगी आग को बुझाया।

नरेला विधानसभा की 400 से अधिक महिलाएं करेंगी छींद धाम में हनुमान जी के दर्शन

घटना की जांच हो रही

घटना के बाद कर्मचारियों में दहशत व्याप्त रही। वहीं, अधिकारियों का कहना है कि घटना में किसी भी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ इै, ब्लास्ट कैसे हुआ है इसकी जांच की जा रही है। गौरतलब है कि फिलिंग सेक्शन 2 में काम के दौरान जिस मशीन में ब्लास्ट हुआ है। उस मशीन में फ्यूज बनाए जाते हैं। अधिकारिक सूत्रों की मानें तो जिस वक्त आटोमैटिक मशीन में ब्लास्ट हुआ है, उस वक्त बिल्डिंग में तीन कर्मचारी उपस्थित रहे, लेकिन वे मशीन से दूर दूसरे काम में जुटे रहे, जिससे वे बाल-बाल बच गए।