Inauguration of the bridge
Inauguration of the bridge

Datia News: मध्य प्रदेश के दतिया जिले में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मेला ग्राउंड से ओरछा की बेतवा नदी पर बने पुल का लोकार्पण किया। इस दौरान प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा सहित भाजपा के सैकड़ों नेता मौजूद थे। लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव सहित निवाड़ी भाजपा विधायक अनिल जैन भी पहुंचे।

ओरछा में 68 सौ करोड़ की सड़कों का शिलान्यास व लोकार्पण किया गया। इसके बाद कन्या पूजन किया गया और सभी अतिथियों का स्वागत किया। इस दौरान क्षेत्र के हजारों लोग मौजूद थे। इससे पहले केंद्रीय मंत्री दतिया में श्रीपीतांबरा पीठ में भी दर्शन करे के लिए गए थे।

अयोध्या राम की जन्म भूमि हैं और ओरछा में राजाराम रहते हैं। इसलिए दोनों ही शहरों को जोड़ने के लिए हाइवे बनाया जाएगा। साथ ही भोपाल से सागर होते हुए कानपुर तक हाइवे बनाया जाएगा। यह बात केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने ओरछा में 68 सौ करोड़ की सड़कों का शिलान्यास व लोकार्पण करते हुए कही।

परिवहन मंत्री ने कहा रामराजा के यहां आने का मौका मिला है –

परिवहन मंत्री ने कहा कि आज बुंदेलखंड की धरती पर आने का, विशेषकर रामराजा के यहां आने का मौका मिला है। हम करीब 70 हजार करोड़ रुपए के काम कर रहे है। ओरछा में 6 हजार 8 सौ करोड़ की लागत से सड़कों का निर्माण हो रहा है।

ओरछा से दबोह मार्ग का शिलान्यास हो रहा है। ये काम पैकेज में किया जाएगा। गडकरी ने प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से कहा कि वे ओरछा व पीतांबरा फूडमाल बनाए जाएं, जहां पेट्रोल, गैस, इलेक्टट्रक चार्जिग स्टेशन हों। जिससे यहां पर आने वाले लोगों को पूरी सुविधाएं मिले। साथ ही हाइवे पर वालपेटिंग, मूर्तियों को लगाने की योजना बनाते हैं तो हम मदद करेंगे। राम वन गमन मार्ग अयोध्या से चित्रकूट तक मार्ग पर पांच हजार करोड़ लगा रहे है। रामजानकी मार्ग बना बना रहे हैं जो नेपाल के जनकपुर तक बनाया जाएगा।

चंबल का अटल प्रोग्रेस वे 15 हजार करोड से बनाया जा रहा है। उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश व राजस्थान को जोड़ेंगा। मध्यप्रदेश 306 किमी, राजस्थान में 72 किमी है। दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस वे से मिलेगा। इसका कुछ अलायमेंट बदल रहे हैं। इंदौर से हैदराबाद तक एक्सप्रेस बना रहे हैं। यह हाइवे मालवा के लिए अच्छा होगा। आगरा से ग्वालियर तक ग्रीन एक्सप्रेस बनाने का निर्माण करने का निर्णय लिया है। दतिया में सर्विस रोड व फ्लायओवर बनाया जाएगा।

नितिन गडकरी ने एक दिन में करोड़ों की सौगात बुंदेलखंड को दी है। इस दौरान क्षेत्र के हजारों लोग मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि इस कार्यक्रम में उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी आना था। लेकिन उनका कार्यक्रम बाद में रद हो गया। इससे पहले केंद्रीय मंत्री दतिया में श्रीपीतांबरा पीठ में भी दर्शन करे के लिए गए थे।