Fire in Bhopal
Fire in Bhopal

भोपाल। भोपाल (Bhopal news) के भारत टाकीज के पास लकड़ी का गोदाम में आग लगने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। आग (Fire) की लपटें उठता देख लोगों ने फायर बिग्रेड को सूचना दी। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों की कोशिश के बाद आग को काबू पा लिया गया है। हालांकि बड़ा हादसा होने से टल गया। लेकिन लाखों का माल जलकर खाक हो गया।

बताया जा रहा है कि आग कि आग लपटें कई फीट ऊपर तक उठ रही थी। हालांकि आग आसपास की दुकानों तक नहीं पहुंची और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। गोदाम मालिक का कहना है कि आग लगने से उनका लगभग 17-18 लाख का माल जलकर खाक हो गया।

मुख्य मार्ग पर स्थित है दुकान –

जानकारी के अनुसार भारत टाकीज क्षेत्र में मुख्य मार्ग पर स्थित अमन फर्नीचर आरा मशीन एवं गोदाम मैं गुरुवार सुबह 6ः40 बजे भीषण आग लगी थी। सूचना मिलते ही मौके पर फायर स्टेशन बोगदा पुल, माता मंदिर, फतेहगढ़, कबाड़खाना, बैरागढ़ आदि से लगभग एक दर्जन दमकल गाड़ियों को रवाना किया गया। मौके पर पहुंचकर फायर कर्मियों ने आग बुझाना शुरू कर दिया था।

Bhopal News: मां बालकनी में बैठी धूप लेती रही, बेटे ने लगा ली फांसी

बड़ा हादसा हो सकता था-

आग बहुत ज्यादा होने के कारण काबू पाने में लगभग 3 घंटे का समय लग गया। इस तरह आग पर 10ः00 बजे तक काबू पा लिया गया। फायर कर्मियों ने बताया कि गोदाम के पास ही एक होटल का निर्माण हो रहा है। आग लगने से वह इमारत पूरी तरह काली हो गई है वहीं आसपास भी अन्य लकड़ी के गोदाम, दुकानें स्थित हैं। यदि समय रहते आग पर काबू नहीं पाया जाता, तो आग इनको भी अपनी चपेट में ले लेती और एक बड़ा हादसा हो सकता था।

इधर गोदाम के मालिक फैजान ने बताया कि आग लगने से उनका लगभग 17 से 18 लाख रुपए का नुकसान हुआ है। प्राथमिक तौर पर आग लगने की वजह शार्ट सर्किट बताई जा रही है। फिलहाल आग लगने के सही कारणों का पता नहीं चल सका है।

सड़क पार कर रहे युवक को बस ने कुचला, मौत

भोपाल। मिसरोद थाना क्षेत्र स्थित आशिमा मॉल के सामने निजी बस ने सड़क पार कर रहे युवक को कुचल दिया। हादसे के बाद युवक को अस्पताल ले जाया गया था, वहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बस जब्त कर ली है। पुलिस  पीएम के बाद आरोपी चालक पर मामला दर्ज करेगी।

पुलिस के अनुसार गणेश कुशवाह पिता गफ्फूर कुशवाह (पटेल) नर्मदा नगर, बावड़िया कला में रहता था। वह किसी काम से आशिमा मॉल आया था। आशिमा मॉल से करीब छह बजे के आसपास वह सड़क पार कर रहा था। इसी दौरान मंडीदीप की तरफ से जा रही बस ने उसे अपनी चपेट में ले लिया। इस हादसे में उसे गंभीर चोट आई थी। राहगीरों ने उसे अस्पताल पहुंचाया था, वहां कुछ ही देर बाद उसे की मौत हो गई।