Fraud
Fraud

Bhopal News: राजधानी में एसएएफ के असिस्टेंट कमांडर के साथ सलैया इलाके में फ्लैट बेचने के नाम पर 12 लाख रूपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। आरोपी कॉलोनाइजर भाईयों ने फ्लैट का विक्रय अनुबंध कर 12 लाख रूपए लेकर उक्त फ्लैट किसी दूसरे व्यक्ति को बेच दिया। पुलिस ने आवेदन जांच पर आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त जोन-2 राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि सुनहरी बाग साउथ टीटी नगर निवासी एमएल जैन(56) एसएएफ में असिस्टेंट कमांडर थे। करीब 15 दिन पहले उनकी मौत हो चुकी है। उन्होंने फ्लैट बेचने के नाम पर धोखाधड़ी के संबंध में एक लिखित आवेदन दिया था। जिसमें उन्होंने बताया था कि फरवरी 2009 में उन्होंने आकृति ग्रीन सिटी के डॉयरेक्टर हेमंत सोनी और राजीव सोनी से आकृति ग्रीन सिटी सलैया में एक फ्लैट बुक किया था। इस दौरान दोनों पक्षों में विक्रय अनुबंध हुआ और फरियादी ने बुकिंग अमाउंट 12 लाख रूपए भी दिए थे।

इसके बाद आरोपियों ने विक्रय अनुबंध होने के बाद उक्त फ्लैट का 30 लाख रूपए में विक्रय अनुबंध कर किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया। इस बात का पता चलने पर फरियादी ने सोनी बंधुओं से संपर्क कर पैसा वापस मांगा तो उन्होंने मना कर दिया था। पुलिस ने पूरे मामले की जांच कर मंगलवार को आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है।

Bhopal News: सेंटिंग ठेकेदार ने पत्नी व चार बच्चों के साथ खाया जहर

युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

भोपाल। गौतम नगर थाना इलाके में बीती रात युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। उसने यह कदम क्यों उठाया सही कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। मामले की जांच की जा रही है।

एसआई इरशाद अंसारी के अनुसार दीपक कुशवाह पुत्र मिसरीलाल कुशवाह (46) निवासी गौतम नगर कॉलोनी ऑटो चालक था। उसके परिवार में पत्नी के अलावा दो लड़के हैं। परिजनों ने पुलिस को बताया कि बीती रात करीब आठ बजे दीपक ने घर में एक कपड़े से फांसी का फंदा बनाकर जान दे दी। सुसाइड नोट नहीं मिलने से आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है।  पोस्टमार्टम के बाद में परिजनों के डिटेल बयानों को दर्ज किया जाएगा।

इधर, बरखेड़ी में रहने वाला महेंद्र सक्सेना (58) प्रायवेट काम करता था। उसने दवाओंं का ओवर डोज ले लिया था, जिस कारण उसकी जान चली गई। वहीं जहांगीराबाद पुलिस का कहना है कि मर्ग जांच तलैया थाने को ट्रांसफर की जा रही है। मृतक का घर उसी थाना इलाके में आता है।